“MPL से होगी मध्यप्रदेश में नए क्रिकेट युग की शुरुआत ,दादा माधव राव सिंधिया का था सपना” – महाआर्यमन सिंधिया

Published
MPL Scindia Cup 2024

MPL Scindia Cup 2024: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे व ग्वालियर डिविजन क्रिकेट असोसिएशन के उपाध्यक्ष महाआर्यमन सिंधिया ने अपने युवाओं व राज्य में क्रिकेट को बढ़ोतरी देने वाली नई कोशिश एमपीएल के शुरुआत से एक दिन पहले आज जय विलास पैलेस, ग्वालियर में प्रेस वार्ता आयोजित की गई।

महाआर्यमन ने किया प्रेस वार्ता को संबोधित

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए एमपीएल के चेयरमैन महाआर्यमन ने कहा, “एमपीएल उनके दादा जी का सपना था, उनका क्रिकेट से लगाव पूरी दुनिया जानती है। उन्होंने क्षेत्र, प्रदेश व देश के क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया। एमपीएल में इस बार पांच टीमें हिस्सा ले रही है, ग्वालियर चीता, मालवा पैन्थर, जबलपुर लायंस, भोपाल लेपर्ड व रेवा जगुआर्स खेलेंगी।”

एमपीएल की शुरुआत एक तरह से मध्यप्रदेश के अपनी आईपीएल टीम बनाने की भी एक सोच है। सबसे बड़ी बात है कि इस एमपीएल से राज्य के ही व्यापारी इसमें टीमों को लेकर और पूरी प्रतिबद्धता से इस टूर्नामेंट की तैयारियों में लगे है। एमपीएल के माध्यम से प्रदेश के युवाओं के लिए क्रिकेट के मौके व अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैचों का अनुभव भी प्राप्त होगा।

कल देश के कई दिग्गज होंगे शुभारंभ में शामिल

कल एमपीएल के शुभारम्भ समारोह में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीसीसीआई सचिव जय शाह, मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव, मध्यप्रदेश के खेल मंत्री, कई सांसद व अन्य कई राज्य सरकार के मंत्री व विधायक आ रहे है। कल संध्या 04 बजे से रंगारंग कार्यक्रम व मुख्य व विशिष्ट अतिथियों के सम्बोधन के साथ एमपीएल की शुरुआत होगी ।

बनाई गई है नई ट्रैफिक व्यवस्था व पानी का प्रतिबंध

एमपीएल को लेकर शहर के प्रशासन ने विशेष ट्रैफिक व्यवस्था की है। जिसमें नया रूट बनाया गया है एवं स्टेडीयम में पार्किंग, वीवीआईपी एंट्री गेट नो, वीआईपी एंट्री गेट नम्बर 2 व साधारण एंट्री अन्य गेटों से होगी। एमपीएल में पानी पीने की व्यवस्था की गई है। शहर में कई जगह से बसें भी चलेंगी।

एमपीएल में है फ्री एंट्री , जीओ व टीवी में होगा लाईव प्रसारण

मध्यप्रदेश क्रिकेट लीग के सभी मैचों में आम जनता के लिए निशुल्क प्रवेश रखा गया है एवं आईपीएल के तर्ज पर मैच का लाईव प्रसारण ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा व टीवी चैनल स्पोर्ट्स 18 में प्रसारित किया जाएगा। पूरे भारत से दर्शक मैच को लाईव विभिन्न माध्यम से देख सकते है।

लेखक: रंजना कुमारी