मुंबई हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह को पुलिस आज कोर्ट में करेगी पेश

Published
Mumbai Hit and Run Case
Mumbai Hit and Run Case

Mumbai Hit and Run Case: मुंबई हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह की आज 7 दिनों की पुलिस कस्टडी खत्म हो रही है। ऐसे में पुलिस मिहिर शाह को आज कोर्ट में पेश करेगी। बता दें, 7 जुलाई को मिहिर शाह बीएमडब्ल्यू से कावेरी नखवा नाम की एक महिला को कुचलने के बाद फरार हो गया था। लेकिन पुलिस ने मिहिर को घटना के तीसरे दिन यानी लगभग 60 घंटों के बाद 9 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया था।

“दुर्घटना के बाद काफी दूर तक घिसटती चली गई थी महिला”

पुलिस के मुताबिक, 7 जुलाई सुबह करीब 5:30 बजे कावेरी नखवा नाम की एक महिला अपने पति प्रदीप के साथ डॉ.एनी बेसेंट मार्ग से जा रही थी, तभी बीएमडब्ल्यू कार में सवार मिहिर शाह ने दंपति को टक्कर मार दी। इतना ही नहीं, महिला कार के साथ काफी दूर तक घिसटती चली गई। घायल महिला को जब अस्पताल ले जाया गया तो वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना के बाद आरोपी मिहिर शाह बांद्रा-वर्ली सी लिंक की तरफ चला गया और वहां अपनी गाड़ी छोड़कर फरार हो गया।

“दुर्घटना के बाद पिता राजेश शाह ने मौके से भागने को कहा”

पुलिस के मुताबिक, मिहिर के पिता राजेश शाह ने दुर्घटना के बाद उसे मौके से भागने को कहा था। इतना ही नहीं, राजेश ने अपने ड्राइवर राजऋषि बिदावत को घटना की जिम्मेदारी लेने को कहा, जो हादसे के समय मिहिर के साथ कार में था। ऐसे में पुलिस ने मिहिर के पिता राजेश शाह और ड्राइवर बिदावत को हादसे के बाद मिहिर की भागने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

मिहिर शाह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर किया गया था जारी

मुंबई हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह की बीएमडब्ल्यू कार ने वर्ली में एक दंपती को टक्कर मार दी। हादसे में महिला की मौत हो गई। हादसे के बाद मिहिर शाह वहां से फरार हो गया। वहीं पुलिस ने शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर को घटना के तीसरे दिन यानी 9 जुलाई को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मिहिर शाह को पकड़ने के लिए 11 टीम गठित की थी, साथ ही अपराध शाखा को भी जांच में शामिल किया। मिहिर शाह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया था। 10 जुलाई को सीएम एकनाथ शिंदे के आदेश के बाद मुंबई हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह के पिता और शिवसेना नेता राजेश शाह को पालघर में पार्टी के डिप्टी लीडर पद से हटा दिया गया।

लेखक-प्रियंका लाल