UP Police Constable Recruitment Exam: परीक्षा के चौथे दिन मेरठ, एटा और जौनपुर में पकड़े गए मुन्ना भाई, अब तक करीब 31 आरोपी गिरफ्तार

Published

UP Police Constable Recruitment Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आज (30 अगस्त) चौथा दिन है, जिसमें प्रदेश के 67 जिलों में 1174 परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। शुक्रवार और शनिवार को होने वाली इस परीक्षा में 19.20 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है। परीक्षा की पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक चल रही है। भीड़ को नियंत्रित करने और परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए हर जिले में ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया गया है।

जौनपुर में दो मुन्नाभाई गिरफ्तार

जौनपुर में टीडी कॉलेज में दो मुन्नाभाइयों को परीक्षा के दौरान गिरफ्तार किया गया। एक आरोपी, अभय मद्धेशिया, के पहचान पत्र और आधार कार्ड में जन्मतिथि में अंतर पाया गया। वहीं, दूसरा आरोपी, राघवेंद्र प्रताप वर्मा, अभ्यर्थी वीरेंद्र कुमार के स्थान पर परीक्षा देने का प्रयास कर रहा था। दोनों को हिरासत में लेकर पुलिस जांच कर रही है।

फिरोजाबाद में 1000 से ज्यादा अभ्यर्थी अनुपस्थित

मिली जानकारी के अनुसार, फिरोजाबाद जिले में शुक्रवार (30 अगस्त) को 1069 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी है। इसमें कुल 48 सौ परीक्षार्थियों को बैठना था। जिले में छह स्थानों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों में इस्लामियां इंटर कॉलेज,एमजी बालिका महाविद्यालय, दाऊदयाल डिग्री कॉलेज, सीएल जैन डिग्री कॉलेज,पीड़ी जैन इंटर कॉलेज और राजकीय पोलिटिकल कॉलेज प्रमुख हैं। इन सभी छह परीक्षा केंद्रों पर दोनों पालियों में कुल 4800 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, लेकिन दोनों पालियों से 1069 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जिलाधिकारी रमेश रंजन और एसएसपी सौरभ दीक्षित ने इन परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण भी किया।

मेरठ में तीन मुन्नाभाई गिरफ्तार

मेरठ जिले आज 36 केंद्रों पर हो रही पुलिस भर्ती परीक्षा में पुलिस ने 3 मुन्नाभाइयों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने अपनी उम्र छिपाकर परीक्षा देने का प्रयास किया। उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार, पकड़े गए मुन्नाभाइयों में दो बिजनौर और एक मुरादाबाद का रहने वाला है। गिरफ्तार लोगों में रणवीर प्रशांत बिजनौर से और देवेंद्र मुरादाबाद का रहने वाला है।

एटा में 2 मुन्नाभाई गिरफ्तार

एटा में पुलिस भर्ती परीक्षा में आज फिर दो मुन्नाभाइयों को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, फर्जी दस्तावेज तैयार करके भाई की जगह दोनों मुन्ना भाई अतुल भदौरिया और अमित परीक्षा दे रहे थे। अतुल भदौरिया अपने छोटे भाई नितिन भदौरिया की जगह पर परीक्षा दे रहा था। दोनों आरोपियों को थाना कोतवाली नगर पुलिस ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज और जेएलएन डिग्री कॉलेज एटा से गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

कुल 31 आरोपी गिरफ्तार

पिछले 3 दिनों में यूपी पुलिस और एसटीएफ की सक्रियता के चलते 31 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जिनमें दो सिपाही भी शामिल हैं। इनके खिलाफ विभिन्न जिलों में 28 मुकदमे दर्ज किए गए हैं। डीजीपी प्रशांत कुमार के अनुसार, आगरा में 1, कानपुर नगर में 2, गोरखपुर में 2, महाराजगंज में 1, मैनपुरी में 1, जौनपुर में 2, एटा में 1, ललितपुर में 1, रायबरेली में 1, सहारनपुर में 3, फिरोजाबाद में 1, मथुरा में 2 मऊ में 2 और यूपी एसटीएफ ने 2 को वाराणसी व लखनऊ से गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 28 मुकदमे भी दर्ज किए गए हैं।