Muzaffarpur Bomb Case: यूट्यूब पर वीडियो देख बम बनाने लगे 5 बच्चे, हुआ धमाका फिर…

Published
Muzaffarpur Bomb Case
Muzaffarpur Bomb Case

Muzaffarpur Bomb Case: मुजफ्फरपुर के गयाघाट से एक हैरान कर देने मामला सामने आया। जहां विस्फोटक पदार्थ ब्लास्ट हुआ और पांच बच्चे झुलस गए, जिनका इलाज गायघाट पीएचसी में करवाया जा रहा है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। हादसे पर SSP राकेश कुमार ने बताया कि बच्चे यूट्यूब वीडियो देखकर पटाखें का बारूद टॉर्च में भरा और माचिस का तीली जला दी, जिससे यह पूरा हारसा हुआ। मामला मुजफ्फरपुर जिले के गयाघाट थाना क्षेत्र के बोआरीडीह पंचायत के मुनी कल्याणा गांव का है।

बम बनाते वक्त हुआ ब्लास्ट, हुआ हादसा

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी गयाघाट थाने की पुलिस को दी। घायल बच्चे को इलाज के लिए गायघाट के पीएचसी में भर्ती किया गया है, जहां बच्चों का इलाज हो रहा है। पूरे मामले को लेकर गयाघाट पीएचसी प्रभारी दीप नारायण दीपक ने कहा कि 5 बच्चे झुलसे हुए हालत में पीएचसी में पहुंचे, जिनका इलाज किया जा रहा है। शुरुआती जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि किसी विस्फोटक पदार्थ के फटने से यह बच्चे झुलसे हैं, लेकिन यह जांच का विषय है। मामले में पीड़ित बच्चे के परिजन ने बताया कि गांव के ही दो बच्चे उनके बच्चे को अपने साथ लेकर गए थे।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। इस पूरे मामले को लेकर मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि “गयाघाट थाना क्षेत्र में पांच बच्चों ने यूट्यूब पर वीडियो देखा और फिर पटाखे के बारूद को एक टार्च में भरकर माचिस की तीली को रखकर एक नए पटाखे के निर्माण करने की योजना बना रहे थे। इसी दौरान विस्फोट हुआ। फिलहाल, सभी बच्चे जख्मी है, जिनका इलाज किया जा रहा है।”

यह भी पढ़ें: Wakf Board: “वक्फ विधेयक में खतरनाक धाराएं… नहीं है पक्ष में”- बोले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी