छठे चरण में बिहार के इन बाहुबली परिवारों की साख लगी है दांव पर, पढ़ें इनके बारे में..

Published

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांच चरणों के चुनाव समाप्त हो चुकें हैं और अब छठे चरण के लिए आज प्रचार प्रसार थम जाएगा। छठें चरण में 25 मई को 58 सीटों पर चुनाव होने हैं। बिहार के 8 सीटों पर छठें चरण में वोटिंग होनी है ऐसे में इन 8 सीटों में से तीन ऐसी सीटें हैं जिसपर तीन बाहुबली परिवारों की किस्मत दांव पर है। वैशाली सीट से आरजेडी प्रत्याशी और आरजेडी नेता मुन्ना शुक्ला, सिवान सीट से निर्दलीय हिना शहाब और शिवहर सीट से जेडीयू के टिकट पर बाहुबली नेता आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद चुनावी मैदान में हैं।

हिना शहाब

छठें चरण में सबसे हॉट सीट बना हुआ है बिहार का सिवान लोकसभा सीट। इस सीट से निर्दलीय मैदान में हैं ुरवा सांसद और बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब। हिना शहाब पिछले दो बार से सिवान में चुनाव हारते आ रहीं हैं लेकिन इस बार वो आरजेडी के टिकट पर नहीं बल्कि निर्दलीय मैदान में है। इसका मुकाबला आरजेडी के अवध बिहार चौधरी और जेडीयू के विजयलक्ष्मी से है।

मुन्ना शुक्ला

बिहार में बाहुबलियों की चर्चा जब जब होती है तब मुन्ना शुक्ला का नाम जरूर आता है। इस बार मुन्ना शुक्ला को आरजेडी ने वैशाली लोकसभा से चुनावी मैदान में उतारा है। मुन्ना शुक्ला वहीँ है जिसके बड़े भाई छोटन शुक्ला के शव यात्रा में गोपालगंज के डीएम की हत्या हो गई थी जिसका आरोप आनंद मोहन पर लगा था। अब इस बार मुन्ना शुक्ला को आरजेडी ने टिकट दिया है।

लवली आनंद

बिहार का शिवहर लोकसभा सीट इस बार फिर से चर्चा में है इस सीट से जेडीयू ने पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद को टिकट दिया है। आनंद मोहन कुछ महीने पहले ही जेल से बाहर आएं थे। लवली आनंद पहले आरजेडी में था लेकिन अब पूरा परिवार जेडीयू में शामिल हो गया है। अब देखना होगा कि शिवहर में इस बार का सियासी गणित किसके पक्ष में जाता है।

लेखक – आयुष राज