फरीदाबाद पहुंची नशा मुक्ति साइक्लोथॉन यात्रा, जानिए किसने किया स्वागत

Published

फरीदाबाद/हरियाणा: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा करनाल से झंडी दिखाकर शुरू की गई नशा मुक्ति साइक्लोथॉन यात्रा आज फरीदाबाद के खोरी जमालपुर गांव पहुंची। यात्रा के पहुंचने पर फरीदाबाद के डिप्टी कमिश्नर विक्रम यादव और पुलिस कमिश्नर राकेश आर्य ने यात्रा का स्वागत किया। यात्रा में शामिल साइकल यात्रियों को फूलों के हार पहनाए गए।

डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने बताया कि, यह यात्रा फरीदाबाद में 30 से 35 किलोमीटर का एरिया कवर करेगी और फिर पलवल की ओर रवाना होगी। इस मौके पर यात्रा में भारी संख्या में पुलिस के जवान और स्थानीय शहरी और ग्रामीण युवा शामिल हुए।

फरीदाबाद के बाद पलवल रवाना होगी यात्रा

इस अवसर पर मौजूद फरीदाबाद के डिप्टी कमिश्नर विक्रम यादव और पुलिस कमिश्नर राकेश आर्य ने बताया कि, हरियाणा सरकार ने नशे के खिलाफ जन जागरण अभियान शुरू किया हुआ है। जिसकी शुरुआत हरियाणा के मुख्यमंत्री ने करनाल से की थी। आज ही ये यात्रा फरीदाबाद के खोरी जमालपुर गांव के माध्यम से जिले में दाखिल हुई है। जिसमें भारी संख्या में पुलिस के जवान और स्थानीय युवा बड़े ही उत्साह के साथ शामिल हुए हैं और यह यात्रा फरीदाबाद में 30 से 35 किलोमीटर का एरिया कवर करेगी और फिर पलवल रवाना होगी।

युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा नशा

उन्होंने कहा कि, आज नशा हमारे युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है और इस नशे से हमें अपनी युवा पीढ़ी को जागरूक करते हुए बचाना है। ताकि वह देश और समाज के लिए अपना योगदान दे सकें। फरीदाबाद पुलिस नशा तस्करों के खिलाफ जोरदार तरीके से अभियान छेड़े हुए हैं।

जिसके तहत नशाखोरों को गिरफ्तार करके जेल में डाला गया है और उनकी संपत्तियों को भी ध्वस्त किया गया है। इसके साथ-साथ साढ़े तीन करोड़ की संपत्ति को चीज भी किया गया है।

लेखक: विशाल राणा