आज से आगामी दो-तीन दिन तक सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक बंद रहेगा नेशनल हाईवे

Published

मंडी/हिमाचल प्रदेश: बीतों दिनों हिमाचल प्रदेश में हुई भारी बारिश और भूस्खलन से सड़कों और नेशनल हाईवे को भारी नुकसान पहुंचा है। जिससे आम लोगों और पर्यटकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

राज्य सरकार लगातार सड़कों को खोलने का प्रयास कर रही है लेकिन एक महीना बीत जाने के बाद भी चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर मंडी से आगे 6 मील के पास हुए लैंडस्लाइड के मलबे को अभी तक हटाया नहीं गया है। जिससे यहां से वाहन चालकों को हर वक्त खतरे के साये में गुजरना पड़ रहा है।

2 से 3 दिन बंद रहेगा हाईवे

एनएचएआई व फोरलेन निर्माण कार्य में लगी कंपनी के द्वारा अभी एकतरफा ट्रैफिक के लिए ही हाईवे को खोला गया है। यहां पर भी दिन में एक से दो बार लैंडस्लाइड हो रहा है जिस कारण वाहन चालक परेशान हो रहे हैं।

पुलिस प्रशासन व एनएचएआई के अधिकारियों ने 6 मील का दौरा कर इस मलबे को हटाने के लिए आज से आगामी दो या तीन दिनों तक नेशनल हाईवे को कुछ घंटों के लिए बंद रखने का निर्णय लिया। प्रशासन की तरफ से लगातार मलबे को हटाने की कोशिश की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सागर चंद्र ने बताया कि, वाहन चालकों के लिए बेहद खतरनाक स्पॉट बन चुके 6 मील से मलबा हटाने के लिए अब बुधवार को 4 घंटे ट्रैफिक पूरी तरह से बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता पड़ती है तो 4 घंटे से ज्यादा भी ट्रैफिक बंद रखा जाएगा।

इसके लिए उन्होंने वाहन चालकों से सहयोग की अपील की है। हाईवे पर ट्रैफिक बंद होने के चलते उन्होंने वाहन चालकों से वैकल्पिक मार्ग गोहर चैलचौक व कटौला बजौरा से सफर करने की हिदायत दी है।

फोरलेन निर्माण कार्य में लगी केएमसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर राजशेखर ने बताया कि दो-तीन दिन तक सुबह 11 से दोपहर के 3 बजे तक नेशनल हाईवे को बंद रखा जाएगा। इस दौरान नेशनल हाईवे पर गिरे मलबे के साथ हवा में लटकी हुई चट्टानों को यहां से हटाया जाएगा ताकि बार बार खतरा न बने।

रिपोर्ट- नितेश सैनी

मंडी, हिमाचल प्रदेश