Nawada News: बिहार के नवादा में दबंगों के आतंक का खौफनाक मंजर! कई घरों में लगाई आग… मचा सियासी घमासान

Published
Nawada News

Nawada News: बिहार के नवादा जिले में जमीन विवाद को लेकर दबंगों द्वारा दलित बस्ती में आग लगा दी गई। गांव के लोगों ने दावा किया है कि करीब 80 घर इस आग में जल चुके हैं। हालांकि, पुलिस का कहना है कि 20 घर ही आग में जले हैं। वहीं, इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है। मामले में पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

घरों में लगा दी आग

बता दें कि यह घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ननौरा के पास स्थित कृष्ण नगर दलित बस्ती की है। यहां गांव में जमीन के एक हिस्से पर फिलहाल दलित परिवारों का कब्जा है। इस जमीन को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा है। मामले की सुनवाई वरिष्ठ अधिकारियों के पास चल रही है। पीड़ित परिवारों ने आरोप लगाया है कि बुधवार की शाम अचानक दबंगों ने हमला किया। दलित परिवार के साथ मारपीट की और फिर हवाई फायरिंग के बाद उनके घरों में आग लगा दी।

तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

RJD नेता तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर लिखा, “प्रधानमंत्री मोदी नरेंद्र मोदी, बिहार में आपकी डबल इंजन पॉवर्ड सरकार में दलितों के घर जला दिए गए हैं। यह भारत देश की ही घटना है। कृपया इस मंगलराज पर दो शब्द तो कह दिजीए कि यह सब प्रभु की मर्जी से हो रहा है, इसपर NDA के बड़बोले शक्तिशाली नेताओं का कोई वश नहीं है।”

“यह भी बता दीजिए कि बिहार में तीसरे नंबर की पार्टी के मुख्यमंत्री ने महीनों से बोलना बंद कर रखा है। वो ना मीडिया से बात करते हैं और ना ही पब्लिक से? वो जो भी बोलते हैं वो अधिकारियों का ही लिखा हुआ बोलते हैं। क्योंकि जब वह स्वयं का बोलते हैं, तो कहीं से कहीं और कुछ से कुछ बोलने लग जाते हैं। शायद इसलिए ही यह पाबंदी लगायी गयी है। NDA को बिहार की नहीं बल्कि अपराधियों की चिंता है।”

मायावती ने भी साधा निशाना

BSP चीफ मायावती ने ट्वीट कर लिखा, “बिहार के नवादा (Nawada News) में दबंगों द्वारा गरीब दलितों के काफी घरों को जलाकर राख करके उनका जीवन उजाड़ देने की घटना अति-दुखद व गंभीर। सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही पीड़ितों को पुनः बसाने की व्यवस्था के लिए पूरी आर्थिक मदद भी करे।”

राहुल गांधी ने किया हमला

मामले में राहुल गांधी ने कहा, नवादा (Nawada News) में महादलितों का पूरा टोला जला देना, 80 से ज्यादा परिवारों के घरों को नष्ट कर देना बिहार में बहुजनों के विरुद्ध अन्याय की डरावनी तस्वीर उजागर कर रहा है। अपना घर-संपत्ति खो चुके इन दलित परिवारों की चीत्कार और भयंकर गोलीबारी की गूंज से वंचित समाज में मचा आतंक भी बिहार की सोई हुई सरकार को जगाने में कामयाब नहीं हो पाए।”

“भाजपा और NDA के सहयोगी दलों के नेतृत्व में ऐसे अराजक तत्व शरण पाते हैं – भारत के बहुजनों को डराते हैं, दबाते हैं, ताकि वो अपने सामाजिक और संवैधानिक अधिकार भी न मांग पाएं। और, प्रधानमंत्री का मौन इस बड़े षड़यंत्र पर स्वीकृति की मोहर है। बिहार सरकार और राज्य पुलिस को इस शर्मनाक अपराध के सभी दोषियों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई कर, और पीड़ित परिवारों का पुनर्वास करा कर उन्हें पूर्ण न्याय दिलाना चाहिए।”

यह भी पढ़ें: Delhi News: गुरुग्राम से पार्टी कर लौट रहे छात्रों की कार साइड रेलिंग से टकराई, DU के 4 छात्रों समेत 5 घायल