NCB गोवा ने अंतरराज्यीय ड्रग सिंडिकेट का किया भंडाफोड़, करोड़ों रुपये की संपत्ति को किया जब्त

Published
पुलिस ने गोवा के 4 दश्करों को किया गिरफ्ताल

गोवा: गोवा पुलिस के सहयोग से NCB गोवा ने एक बड़े अंतरराज्यीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। इस सिंडिकेट के संचालकों में सरगना स्टेनली (नाइजीरियाई नागरिक) और उसकी पत्नी उषा सी भी शामिल हैं।

गोवा पुलिस द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, 13 फरवरी 2024 को, गोवा की एनसीबी टीम ने राजू पुत्र सालिगाओ को उत्तरी गोवा के कब्जे से 7.35 ग्राम कोकीन जब्त किया। इसके पश्चात, NCB की जांच ने प्रकट किया कि यह ड्रग सिंडिकेट केवल एक तस्कर का ही नहीं था, बल्कि एक विशाल और अपराधिक नेटवर्क भी था, जिसमें स्थानीय लोगों को शामिल किया गया था।

16 फरवरी 2024 को, गोवा पुलिस ने फील्ड पेडलर माइकल निवासी को गिरफ्तार किया, जो एक टैक्सी ड्राइवर भी हैं। इसके पश्चात, एनसीबी ने सरगना स्टेनली के घर पर छापा मारा और उन्हें गिरफ्तार किया। उसके बाद, उषा सी को भी गिरफ्तार किया गया और उनके द्वारा अर्जित अवैध संपत्तियों की पहचान की गई।

इन सभी कदमों के परिणामस्वरूप, अवैध रूप से करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता चला है, जिसे एनसीबी ने जब्त किया। सरगना स्टेनली को भी 10 अप्रैल 2024 को गिरफ्तार किया गया है और अब जांच जारी है। गोवा पुलिस ने ड्रग सिंडिकेट के खिलाफ सख्त कार्रवाई का वादा किया है और अपराधियों को कड़ी सजा के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा।