NEET UG Paper Leak 2024 मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, NTA ने SC में दाखिल किया हलफनामा

Published
NEET-UG Paper Leak
NEET-UG Paper Leak

NEET UG Paper Leak 2024 Case: नीट पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एनटीए द्वारा सभी छात्रों के परिणाम वेबसाइट पर शहर और सेंटर वाइज जारी करने के बाद अब 22 जुलाई सोमवार यानी आज फिर सुप्रीम कोर्ट में नीट पेपर लीक मामले पर सुनवाई होगी। बता दें, एनटीए ने आज सुप्रीम कोर्ट में एक अतिरिक्त हलफनामा दाखिल किया है। मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ याचिकाओं पर सुनवाई करेगी।

NTA ने नीट-यूजी का रिजल्ट वेबसाइट पर किया अपलोड

20 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद NTA ने नीट-यूजी का रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर सेंटर-सिटी वाइज अपलोड किया था। बता दें, नीट पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को निर्देश दिया था कि 20 जुलाई शनिवार दोपहर 12 बजे तक सभी छात्रों के परिणाम अपनी वेबसाइट पर शहर और सेंटर वाइज जारी करें। ये आदेश सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को गुरुवार को दिया था। कोर्ट ने इसी के साथ ये भी कहा कि इस प्रक्रिया में छात्रों की पहचान उजागर न की जाए।

नीट पेपर लीक मामले में 18 जुलाई को हुई थी सुनवाई

नीट पेपर लीक मामले से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में 18 जुलाई गुरुवार को सुनवाई हुई थी। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने 40 से अधिक याचिकाओं पर सुनवाई की।

लेखक-प्रियंका लाल