NEET UG Result 2024: रद्द होंगे NEET परीक्षा के नतीजे? आज सुप्रीम कोर्ट में होगी “Supreme” सुनवाई

Published

NEET UG Result 2024: NEET UG 2024 में टॉपर्स के मामले पर चर्चा गंभीर है और परीक्षा में गड़बड़ी के मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। जहां एक तरफ विभिन्न संगठनों ने परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए परीक्षा को फिर से आयोजित कराने की मांग की है, तो दूसरी ओर रिजल्ट को रद्द करने और पेपर लीक की जांच की मांग उठाई जा रही है। सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें NEET परीक्षा में हुई धोखाधड़ी की जांच के लिए विशेष टीम (SIT) की गठन की मांग की गई है। इसमें परीक्षा के रद्द होने और पेपर लीक की जांच पूरी होने तक काउंसलिंग को रोकने का भी आग्रह किया गया है।

इस याचिका में उच्चतम न्यायालय को स्पष्ट किया गया है कि ग्रेस मार्क्स का वितरण नियंत्रित और सांख्यिकीय रूप से सही नहीं है, क्योंकि कुछ छात्रों को 720 में से 718 और 719 अंक प्राप्त हुए हैं, जो कि संभव नहीं दिखता है। साथ ही, एक केंद्र के 67 छात्रों को पूरे 720 अंक कैसे मिले, इस पर भी सवाल उठाया गया है।

इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में गंभीरता से लिया जा रहा है, जहां अगले सत्र में इस पर सुनवाई होनी है। इस बीच, परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों और उनके परिवारों में बेचैनी बढ़ रही है और वे अब मामले के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं।