इजरायल-हमास जंग के बीच नेतन्याहू का बड़ा बयान, कहा- “अब निश्चिंत रहें…. इजराइल लड़ेगा…”

Published

नई दिल्ली: इजरायल-हमास के बीच जारी जंग के करीब 23 दिन बात इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू का बड़ा बयान सामने आया है। नेतन्याहू ने कहा कि, “7 अक्टूबर को हमास ने जो भयावहता फैलाई, वह हमें याद दिलाती है कि हम बेहतर भविष्य के वादे को तब तक साकार नहीं कर पाएंगे जब तक हम सभ्य दुनिया, बर्बर लोगों से लड़ने के लिए तैयार नहीं होंगे। क्योंकि बर्बर लोग हमसे लड़ने के लिए तैयार हैं।”

यह एक मोड़ बिंदु है, नेताओं और राष्ट्रों के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है। अब हम सभी के लिए यह निर्णय लेने का समय आ गया है कि क्या हम आशा और वादे के भविष्य के लिए लड़ने को तैयार हैं या अत्याचार और आतंक के सामने आत्मसमर्पण करना चाहते हैं।

“अब नहीं रुकेगा सीजफायर”- नेतन्याहू

नेतन्याहू ने अपने इस बयान में एक बात साफ कर दी है। उन्होंने कहा है कि, “अब निश्चिंत रहें, इजराइल लड़ेगा। 7 अक्टूबर से इजराइल युद्ध की स्थिति में है। इस युद्ध की शुरुआत इजराइल ने नहीं की थी। इजराइल यह युद्ध नहीं चाहता था लेकिन इजराइल यह युद्ध जीतेगा।”

नेतन्याहू ने साफ शब्दों में कहा कि संघर्ष विराम का मतलब हमास के सामने सरेंडर करने के बाराबर होगा। इस युद्ध के बीच आए नेतन्याहू के अब तक के सबसे बड़े बयानों में से एक माना जा रहा है। क्योंकि इजरायली पीएम का ये बयान उस वक्त आया है जब इजरायली सेना फिलिस्तीन में घुसकर कार्रवाई कर रही है। ऐसे में पीएम के इस बायान का मतबल अब साफ है कि इजरायल-हमास की जंग जारी रहेगी।

इजरायली सेना का मिशन सुंरग जारी!

बता दें कि फिलिस्तीन में इजरायली सेना हमास के ऐसे ठिकानों को निशाना बना रही है। जहां से वो लगातार एक्टिव था। दिन-रात कार्रवाई करके इजरायली सेना ने इमारतों और सुरंगों में छिपे दर्जनों आतंवादियों को मार गिराया है। फिलहाल इजरायली सेना हमास की ऐसी ही और सुरंगों को ढूंढकर निशाना बना रही है जहां पर आतंकी छिपे हैं।