T20 2024: ICC T20 विश्व कप का नया लोगो आया सामने

Published

नई दिल्ली: न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, ICC T20 विश्व कप के लिए नया लोगो जारी कर अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के शिखर को एक जीवंत बदलाव मिला है। गुरुवार को जारी ICC के बयान में कहा गया है, यह वैश्विक क्रिकेट प्रदर्शन, जो अपनी तेज गति वाली कार्रवाई और रोमांचक क्षणों के लिए प्रसिद्ध है, अब एक गतिशील ब्रांड द्वारा दर्शाया जाएगा, जो खेल की निरंतर ऊर्जा का सार पकड़ता है।

लोगो में क्या है खास?

यह लोगो, बल्ले, गेंद और ऊर्जा का रचनात्मक मिश्रण है, जो अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के मूल तत्वों का प्रतीक है। टी20 अक्षर गतिशील रूप से एक झूलते हुए ‘बल्ले’ में बदल गया है। ठीक वैसे ही जैसे एक गेंद में तेज गति से गुजरती है। यह दृश्य प्रतिनिधित्व फेंकी गई प्रत्येक गेंद में निहित स्पंदनात्मक नाटक को रेखांकित करता है और इस बात पर प्रकाश डालता है कि कैसे बल्ले का एक स्विंग खेल के पाठ्यक्रम को बदल सकता है।

गेंद के भीतर ‘स्ट्राइक’ ग्राफिक अंतर्राष्ट्रीय टी20 विश्व कप मैचों में अनुभव किए गए अनूठे वातावरण और विद्युत ऊर्जा को प्रतिबिंबित करता है, जिसमें जिग-जैग पैटर्न बढ़ते उत्साह और दिल को तेज करने वाले क्षणों का संकेत देता है, जैसे कि बिजली की तड़तड़ाहट दिखाई देती है।

बता दें कि अगले साल सितंबर से अक्टूबर के बीच बांग्लादेश में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप भी आयोजित किया जाएगा।

आईसीसी के महाप्रबंधक – मार्केटिंग और संचार, क्लेयर फर्लांग ने कहा- “आईसीसी पुरुष और महिला टी20 विश्व कप विश्व स्तर पर क्रिकेट प्रशंसकों को एक शानदार और आपकी सीट का अनुभव देने का वादा करता है, और हमें उम्मीद है कि नई दृश्य पहचान इसे प्रतिबिंबित करेगी।” उन्होंने कहा कि, “वेस्टइंडीज और यूएसए में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए हमारे पास छह महीने का रोमांचक समय है और प्रशंसक अब विश्व कप की जानकारी और टिकट समाचार प्राप्त करने के लिए अपनी रुचि दर्ज करा सकते हैं।”