Ramlala New picture: ऐसी दिखती है रामलला की मूर्ति, गर्भगृह में रखे जाने के एक दिन बाद सामने आई तस्वीर

Published

Ramlala New picture: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर रखे जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को रामलल्ला की मूर्ति का चेहरा सामने आया है। कलाकार अरुण योगीराज (ArunYogiraj) के अनुसार, रामलाला की मूर्ति को काले पत्थर से बनाया गया है।

केंद्रीय राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने गर्भगृह में रखी रामलला की मूर्ति की तस्वीर साझा करते हुए एक्स पर कहा, “दशकों का सपना अब हकीकत बन गया है। प्रभु रामलला की पहली झलक। जय श्री राम।”

51 इंच की है रामलला की मूर्ति

मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज (ArunYogiraj) द्वारा बनाई गई 51 इंच की रामलला की मूर्ति को बुधवार रात मंदिर में लाया गया। गुरुवार दोपहर इसे गर्भगृह में रखा गया। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार, यह प्रार्थना मंत्रोच्चार के बीच किया गया। गर्भगृह के अंदर मूर्ति रखे जाने की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसमें अरुण योगीराज घटनास्थल पर नजर आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होंगे, जिसे अगले दिन जनता के लिए खोले जाने की उम्मीद है। मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा था कि प्रतिष्ठा समारोह दोपहर 12:20 बजे शुरू होगा और 22 जनवरी को दोपहर 1 बजे तक पूरा होने की उम्मीद है।

बता दें कि मंदिर में प्रतिष्ठा समारोह की रस्में पहले ही शुरू हो चुकी हैं, जिसका निर्माण उस स्थान पर किया गया है जहां कई श्रद्धालुओं का मानना है कि यह वह स्थान है जहां भगवान राम का जन्म हुआ था।