न्यूज़ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट न्यूज एंड कॉरपोरेट सरफराज सैफी को मिला ‘राष्ट्रीय चेतना अवार्ड-2023’

Published

माउंट आबू/राजस्थान: ब्रह्माकुमारी संस्थान के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन में 22 से 25 सितंबर तक चलने वाले 4 दिवसीय वैश्विक शिखर सम्मेलन का समापन जब हुआ, तो एक यादगार पल साबित हुआ। इस शिखर सम्मेलन में देश-विदेश से करीब 6 हाजर हस्तियां शामिल हुईं। 4 दिनों तक चलने वाले इस विशेष कार्यक्रम में मानवता के संरक्षक पुरस्कार, ज्वेल ऑफ इंडिया अवार्ड, राष्ट्र चेतना पुरस्कार तीन श्रेणियों में असाधारण कार्य करने वालीं हस्तियों को पुरस्कृत किया गया। इसी श्रेणी में न्यूज़ इंडिया (NewsInda24x7) के वाइस प्रेसिडेंट न्यूज एंड कॉरपोरेट सरफराज सैफी को उनके पत्रकारिता के क्षेत्र में अदम्य साहस और अनुभव को देखते हुए ‘राष्ट्रीय चेतना अवार्ड-2023’ से सम्मानित किया गया।

मैं ब्रह्माकुमारी संस्थान का आभारी हूं- सरफराज सैफी

न्यूज़ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट न्यूज एंड कॉरपोरेट सरफराज सैफी ने ब्रह्माकुमारी संस्थान के इस बेहद खास कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि, “मैं जो आपको बता रहा हूं ये मेरे लिए और आपके लिए बहुत खास है, क्योंकि ब्रह्माकुमारी जैसी वैश्विक संस्था की ओर से मुझे जो खास सम्मान दिया है। वो आपका (देश की जनता/दर्शकों) सम्मान है। आप दर्शकों के प्यार, भरोसे की बदौलत ही मैंने ये मुकाम हासिल कर पाया हूं। ब्रह्माकुमारी संस्था की ओर से मुझे राष्ट्रीय चेतना अवार्ड-2023 से सम्मानित किया गया। ये पुरस्कार पत्रकारिता के क्षेत्र में दो दशकों के मेरे योगदान को पहचान देने के लिए काफी है। मैं और मेरी पूरी टीम ब्रह्माकुमारी संस्थान की आभारी है। ब्रह्माकुमारी संस्थान की तरफ से राष्ट्रीय चेतना अवार्ड-2023, मोदी सरकार के मंत्री भगवंत खुबा ने मुझे दिया। इसके लिए मैं उनका भी आभार व्यक्त करता हूं।”

मुख्य अतिथि जो वैश्विक शिखर सम्मेलन-2023 में शामिल हुए

22 सितंबर से 25 सितंबर तक ब्रह्माकुमारी संस्था की तरफ से चलने वाले वैश्विक शिखर सम्मेलन-2023 में देश-दुनिया की जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की। इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर पहले दिन असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा शामिल हुए। कार्यक्रम लगातार चार दिनों तक चला इस दौरान कार्यक्रम में राजयोगी डॉ वीके मृत्युंजय, राज योगी वीके निर्भर भाई, राजयोगिनी वीके मोहिनी, राज योगिनी वीके जयंती ,बीके शिवानी जी, पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, उत्तराखंड के शिक्षा-स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत, योगी सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह, नेपाल सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस नहाकुल सुबेदी से लेकर कई देशों के एंबेसडर मौजूद रहे।

140 देशों में ज्ञान की गंगा बहा रही है ब्रह्माकुमारी संस्था

बता दें कि दुनियाभर के 140 देशों में ब्रह्माकुमारी संस्था की ब्रांच है, जो आम लोगों के आध्यामिक विकास के लिए काम कर रही है। एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए प्रयास कर रही है। ब्रह्माकुमारी एक ऐसी संस्था है जिसका दुनिया में इतना ज्यादा विस्तार हैं। जहां सुकून, शांति की किरणें हैं, जिनसे देश और दुनिया को नई दिशा मिल रही है।