सीएम केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की सिफारिश, पार्टी ने बताया “साजिश”

Published
Arvind Kejriwal Money Laundering Case
Arvind Kejriwal Money Laundering Case

Arvind Kejriwal Money Laundering Case: दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब एक और मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। उनपर अब खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस से फंडिंग लेने के आरोप लगे है, (Arvind Kejriwal Money Laundering Case) उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आरोपों की एनआईए जांच की सिफारिश की है।

NIA जांच की सिफारिश

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की सिफारिश की है। केजरीवाल पर प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस से राजनीतिक फंडिंग लेने के आरोप लगे है।

मामले को लेकर लिखी चिट्ठी

एलजी दफ्तर की तरफ से केंद्रीय गृह सचिव को इस मामले को लेकर चिट्ठी लिखी गई है। चिट्ठी में लिखा हुआ है कि जेल में बंद आतंकी देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई के लिए आम आदमी पार्टी को खालिस्तानी संगठनों से 16 मिलयन यानी करीब 133 करोड़ रुपए की फंडिंग मिली थी।

केजरीवाल 21 मार्च को हुए थे गिरफ्तार

एलजी सक्सेना ने यह सिफारिश तब की है, जब पिछले हफ्ते सुप्रिम कोर्ट ने इस बात का संकेत दिया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने पर विचार किया जा सकता है। बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

पार्टी ने बताया साजिश

वहीं, आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए इसे सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश बताया है। इतना ही नहीं पार्टी ने दिल्ली के एलजी को भाजपा का एजेंट बताया है।

पार्टी पर गंभीर आरोप

इसी वर्ष 1 अप्रैल को आशु मोंगिया नाम के एक शख्स ने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के पास शिकायत दर्ज कराई थीं। बता दें कि आशु मोंगिया खुद को वर्ल्ड हिंदू फेडरेशन इंडिया का राष्ट्रीय महासचिव बताते हैं। आशु मोंगिया ने अपनी ओर से की गई शिकायत में अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए थे और उनके जांच की मांग की थी।

यह भी पढ़ें:- हिमाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, रिद्धिमा शर्मा ने किया टॉप

इतना ही नहीं आशु मोंगिया ने यह भी आरोप लगाया था कि न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल गुरुद्वारा में एक सीक्रेट मीटिंग की गई थी, जिसमें देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई का वादा भी किया गया था, भुल्लर अमृतसर की जेल में बंद है।

लेखक: रंजना कुमारी