स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 1 साल में दस लाख नौकरियां देने की घोषणा

Published

Nitish Kumar On Independence Day: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना के गांधी मैदान में गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़ा ऐलान किया है और कहा कि बिहार सरकार रोजगार और नौकरी को लेकर काम कर रही है, पांच लाख लोगों को अब तक नौकरी दी जा चुकी है, जबकि दो लाख पदों के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने कहा कि 10 लाख नौकरी देने का वादा किया गया था, जबकि अब तक 12 लाख लोगों को बहाल करने की प्रक्रिया जारी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रोजगार के अवसर मुहैया कराने में भी बिहार सरकार लगातार काम कर रही है. 24 लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराया जा चुका है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले एक साल में हमारी सरकार 10 लाख और रोजगार के अवसर मुहैया कराने जा रही है।

देश की आजादी में बिहार का अहम योगदान

स्वतंत्रता दिवस पर लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सबसे पहले आजादी के लिए शहीद हुए लोगों को नमन किया है और उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में बिहार का अहम योगदान है। हम बिहार के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2005 में जब उन्हें बिहार की सत्ता मिली थी तो बिहार की स्थिति बेहतर नहीं थी. बिहार में स्कूल नहीं थे, जो स्कूलें थी उसमें शिक्षक नहीं थे. हमारी सरकार ने स्कूलों की व्यवस्था की, शिक्षकों की बड़े पैमाने पर नियुक्ति हुई है।