Noida Encounter: नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ में 8 बदमाशों को किया गिरफ्तार, 1 फरार… राहगीरों से करते थे लूटपाट

Published
Noida Encounter

Noida Encounter: नोएडा पुलिस की 9 बदमाशों के साथ अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ हो गई। इस दौरान 8 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। एक बदमाश मौके से फरार हो गया। गिरफ्तार किए गए 8 बदमाशों में से 4 के पैर में गोली लगी है। पुलिस फरार बदमाश को पकड़ने के लिए कांबिंग कर रही है। पकड़े गए सभी आरोपी राहगीरों से लूटपाट करने का काम करते थे।

मुठभेड़ 1

थाना 58 पुलिस द्वारा सैक्टर 62 स्थित रजत विहार सोसाइटी के नजदीक चेकिंग कर रही थी। जहां कुछ देर बाद रॉन्ग साइड से दो बाइक में सवार पांच युवकों को आता देख पुलिस ने रुकने को कहा। पुलिस को देख दोनों बाइक सवार उल्टी दिशा में रेडिशन होटल वाले सर्विस रोड की तरफ भागने लगे और एक बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी।

पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश पिंटू उर्फ नेवला नामक बदमाश के पैर में गोली लगी, जिसे घायल अवस्था में गिरफ्तार कर इलाज के लिए भेजा गया है। मुठभेड़ के दौरान बाइक सवार अनियंत्रित होकर गिरे, अंधेरे का फायदा उठाकर चार बदमाश भाग निकले, जिन्हें पुलिस ने कांबिंग कर धर दबोचा। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से एक तेज भागने वाली बाइक सहित दो मोटरसाइकिल और चार चाकू, एक तमंचा, एक खोखा और एक जिंदा कारतूस, लूट के 9 मोबाइल बरामद किए गए हैं।

मुठभेड़ 2

देर रात नोएडा सेक्टर 20 थाना पुलिस डीएलएफ मॉल के तरफ बने झुग्गियों वाले रास्ते पर चेकिंग कर रही थी। कुछ देर बाद चेकिंग प्वाइंट की तरफ एक बाइक पर दो युवकों को आता देख पुलिस ने रुकने के लिए इशारा किया। तभी बाइक सवार युवक ने फिल्म सिटी वाले नाले की तरफ बाइक मोड़कर भगा लिया। पुलिस टीम ने भाग रहे बदमाशों का पीछा किया, जहां बदमाश ने पुलिस पर फायर करना शुरू कर दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लगी, जिसे गिरफ्तार कर इलाज के लिए भेजा गया।

पकड़े गए बदमाश का साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है। मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाश पर गौतमबुद्धनगर के थानों में लूट, छिनैति, गैंगस्टर समेत नौ मुकदमे दर्ज हैं। घायल बदमाश के कब्जे से लूट के तीन मोबाइल चोरी की बाइक सहित एक तमंचा, एक खोखा, एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

मुठभेड़ तीन

नोएडा थाना फेस 3 क्षेत्र सेक्टर 121 क्लियो काउंटी सोसाइटी के नजदीक पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी। जहां कुछ समय बाद एक बाइक सवार दो युवक आ रहे थे, जिन्हें चेकिंग कर रही पुलिस ने रुकने के लिए कहा। जिसपर बाइक सवार बदमाशों ने बाइक उल्टी दिशा में घुमाकर सैक्टर 67 कंपनियों के रास्ते भागना शुरू कर दिया। पुलिस टीम ने संदिग्ध बाइक सवार भाग रहे बदमाशों का पीछा किया। सेक्टर 67 से सेक्टर 66 की तरफ जाने वाले ऊबड़-खाबड़ रास्तों के चलते बाइक सवार हड़बड़ाहट में गिर गए। जहां बदमाश पास में बनी ग्रीन बेल्ट के टूटी हुई बाउंड्री वॉल से कूदकर भागने लगे, जिस बीच बदमाश ने पुलिस पर फायर भी किया।

वहीं, पुलिस की जवाबी कारवाई पर दोनों बदमाश के पैर में गोली लगी दोनों को घायल अवस्था में गिरफ्तार कर इलाज के लिए भेजा दिया गया। मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाशों के पास से लूट के 14 मोबाइल फोन, दो अवैध तमंचे, दो खोखा, दो जिंदा कारतूस, सहित चोरी की अपाचे बाइक बरामद हुई। पुलिस द्वारा पूछताछ में बदमाशों ने कबूला की इनके द्वारा नोएडा दिल्ली क्षेत्र में चलते राहगीरों से छिनैती लूट के कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh News: नोएडा सेक्टर 24 थाना क्षेत्र में बड़ा सड़क हादसा… चार युवकों की मौके पर मौत