अब रणजी खेलना होगा जरूरी, BCCI का नया आदेश!

Published

नई दिल्ली/डेस्क: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन से आग्रह किया है। बीसीसीआई के एक सूत्र के मुताबिक, बोर्ड उन खिलाड़ियों से काफी नाराज है जो न तो भारतीय टीम का हिस्सा हैं और न ही रणजी ट्रॉफी 2024 जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। बीसीसीआई की ओर से जल्द ही सभी खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में अपनी राज्य टीम के लिए खेलने के लिए सूचित किया जाएगा।

दरअसल,हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि बोर्ड उन खिलाड़ियों से काफी नाराज है जो न तो भारतीय टीम का हिस्सा हैं और न ही रणजी ट्रॉफी 2024 जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खेल रहे हैं। वह इन खिलाड़ियों के लिए आदेश जारी कर सकते हैं। बीसीसीआई के सोर्स ने कहा,

अगले कुछ दिनों में, सभी खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में अपनी राज्य टीम के लिए खेलने के लिए बीसीसीआई द्वारा सूचित किया जाएगा, जब तक कि वे राष्ट्रीय ड्यूटी पर नहीं हैं। केवल उन खिलाड़ियों को छूट दी जाएगी जो अनफिट हैं और एनसीए में रिहैब कर रहे हैं। बोर्ड जनवरी से पहले से ही आईपीएल मोड में आने वाले कुछ खिलाड़ियों से बहुत खुश नहीं है।”

किशन की वापसी पर सवाल?

ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इशान किशन के खिलाफ कठिन कदम उठा सकता है। ईशान किशन ने अभी तक रणजी ट्रॉफी में झारखंड के लिए कोई मैच नहीं खेला और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी उपलब्ध नहीं हुए हैं। बीसीसीआई को खासी चिंता है कि ईशान किशन अब आईपीएल के प्रति अधिक ध्यान दे रहे हैं।

ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से वापसी करते समय मानसिक स्वास्थ्य की समस्या का जिक्र किया था। उन्हें वापसी के लिए टीम में पुनः शामिल होने के लिए पहले खुद को मैदान पर साबित करना होगा। हालांकि, ईशान किशन ने दो महीने से मैदान से दूरी बनाए रखी है। लेकिन, ईशान किशन अब सीधे आईपीएल में अपने मैदानी कौशल को सुधारने की दिशा में ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं।

लेखक: करन शर्मा