पेट्रोल पंप पर अब नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, तीन दोस्तों ने तैयार किया ऐसा ऐप

Published

जब भी आप अपने वाहन में पेट्रोल, डीजल या CNG भरवाने जाते होंगे, तो आपका समय भीड़ के वजह से काफी बर्बाद होता होगा। जिस कारण कई महत्वपूर्ण कार्य आपके खराब हो जाते होंगे।  उसी को ध्यान में रखते हुए नोएडा के तीन दोस्त वैभव, आलाप और आर्यन ने एक ऐसा ऐप बनाया है, जो इस समस्या को दूर करेगा। अभी इन तीनों दोस्तों ने शार्क टैंक इंडिया से भी लगभग 67 लाख का फंड उठाया है। दरअसल वैभव ने साल 2020 में अपने कॉलेज के दिनों में अपने दो दोस्त आलाप, आर्यन के साथ नवगति कंपनी की शुरुआत की थी।

नवगति ऐप की क्या है खासियत

दरअसल नवगती ऐप पूरे भारत में कहीं पर भी आपके नजदीकी फ्यूल स्टेशन पर भीड़, कर्मचारी, सुविधाएं इत्यादि की जानकारी देता है। साथ ही इस CNG Eco Connect ऐप को सभी उपलब्ध CNG फिलिंग स्टेशनों को स्मार्ट तरीके से खोजने में आपकी मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. आप भारत में 4000 से अधिक स्टेशनों की खोज इस पर कर सकते है। नवगति फ्यूलिंग ऐप आपको पुरे भारत में लगभग 71000+ पेट्रोल, डीजल और सीएनजी आउटलेट ढूंढने में मदद करता है। यह आपका समय बचाने में हेल्प करेगा।

कैसे इस्तेमाल करें ये ऐप?

आर्यन बताते हैं कि यह ऐप आम आदमी के लिए फ्री है, वह प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। उसके बाद लॉगिन करें सेवा ले सकते हैं। साथ ही आर्यन शार्क्स को बताते हुए कहते हैं कि अभी हमारे पास 18 लाख यूज़र्स हैं, जिसमे से डेली यूजर 18 हजार एक्टिव हैं। हमने अलग अलग ईंधन विक्रेता कंपनी से टाई-अप किया है, हम उन्हे डाटा भी देते हैं। इसके अलावा उनके प्री इंस्टॉल कैमरे में हम अपना ऑटोमैटिक इंटेलिजेंस चिप लगाते हैं जो हमे सब जानकारी देता है। इतना ही नहीं इसमें ये तीनों दोस्त ईंधन विक्रेता कंपनी से कुछ सब्सक्रिप्शन भी लेते हैं।