अब ट्विटर पर मिलेगी वीडियो और ऑडियो कॉल की सुविधा! मेटा की बढ़ी टेंशन

Published
फोटो सो. Social Media
फोटो सो. Social Media

नई दिल्ली/डेस्क: जबसे एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है, तबसे ट्विटर पर नई-नई चीजें देखने को मिल रही है। मस्क आए दिन ट्विटर को और ज्यादा क्रिएटिव बनाने के लिए सोचते रहते हैं। एलन मस्क ने पहले ट्विटर पर मिलने ब्लू टिक को पेड किया और अब वे ट्विटर में यूजर्स को वीडियो और ऑडियो कॉल की सुविधा देने की योजना बना रहे हैं। इसकी घोषणा एलन मस्क ने गुरुवार को ही कर दी थी। इस सुविधा के जरिये मस्क वॉट्सएप को टक्कर देने की योजना बना रहे हैं।

एलन मस्क ने की घोषणा

गुरुवार को इस सुविधा को जारी करने के लिए मस्क ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की। ट्वीट करते हुए एलन मस्क ने लिखा कि, “एक्स पर वीडियो और ऑडियो कॉल आ रही है। यह  iOS, Android, Mac और PC पर काम करेगा और इसके लिए मोबाइल नंबर की जरूरत नहीं होगी। X इफेक्टिव ग्लोबल एड्रेस बुक है और यह फैक्टर्स काफी यूनिक है।” यूजर्स अब जल्द से जल्द इस सुविधा के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं। इससे आप दुनिया में कहीं भी कॉल कर सकेंगे।

मेटा की बढ़ी मुश्किलें

एलन मस्क द्वारा ट्विटर पर ऑडियो और वीडियो कॉल की घोषणा करने के बाद से मेटा की थोड़ी टेंशन बढ़ गई है। अभी तक वीडियो और ऑडियो कॉल की सुविधा फेसबुक, वॉट्सएप और इंस्टाग्राम पर मिल रही थी, लेकिन अब इन प्लेटफॉर्म को टक्कर देने के लिए एलन मस्क भी मैदान में कूद गए है। इसको लेकर मस्क पहले भी यूजर्स के साथ जानकारी साझा कर चुके हैं।

इस सुविधा की सबसे खास बात ये है कि, ट्विटर पर वीडियो और ऑडियो कॉल करने के लिए आपको मोबाइल नंबर की भी जरूरत नहीं पड़ेगी, जबकि वॉट्सएप पर कॉल करने के लिए मोबाइल नंबर की जरूरत होती है।

लेखक: विशाल राणा