अब ठंड में नहीं ठिठुरेंगे आप, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी!

Published

नई दिल्ली/डेस्क: कुछ दिनों से राजधानी के लोग ठंड से कंपकंपा रहे हैं, लेकिन अब मौसम विभाग के अनुसार इससे आगामी 6-7 दिनों में राहत मिलेगी। शुक्रवार से तापमान 20 डिग्री तक पहुंच सकता है और इसके बाद भी और बढ़ सकता है, लेकिन सुबह-शाम में सर्दी का मिजाज बना रहेगा। दरअसल, पहाड़ों पर कम बर्फबारी के चलते सर्दियों का मौसम इस बार ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा और सुबह के वक्त हल्का सा कोहरा हो सकता है, जो दोपहर के बाद थोड़े-बहुत बादलों के साथ बढ़ सकता है। उत्तर पश्चिम भारत में अगले चार-पांच दिनों तक सुबह और रात में घना कोहरा हो सकता है।

देशभर में कोई महत्वपूर्ण मौसम प्रणाली नहीं चलेगी, लेकिन कुछ छोटे इलाकों में शुष्क मौसम बना रहेगा। इसलिए, पूरे देश में किसी भी महत्वपूर्ण परिवर्तन की संभावना कम है। ठंड, कोहरा, और धुंध कुछ स्थानों पर रहेंगे, जबकि कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।

उत्तरी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी मध्य प्रदेश, ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल, और सिक्किम में कुछ स्थानों पर घना कोहरा और ठंड की स्थिति है। इसके अलावा, दक्षिणी तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश की संभावना है।

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, और उत्तर प्रदेश में सुबह के समय बहुत घना कोहरा हो सकता है और कुछ स्थानों पर ठंड की स्थिति हो सकती है। राजस्थान के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे पहुंचा है, जो इस मौसम का सबसे कम तापमान है।

लेखक: करन शर्मा