स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिलाई गई ‘टोबैको फ्री यूथ कैंपेन’ की शपथ

Published

सिरोही/राजस्थान: निरोगी राजस्थान के संकल्प को पूरा करने और युवाओं में नशे की लत को रोकने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. चिकित्सा विभाग द्वारा 31 जुलाई तक टोबैको फ्री यूथ कैंपेन का आयोजन किया जा रहा है. इस कैंपेन के तहत कई गतिविधियों का लगातार आयोजन किया जा रहा है.

चिकित्सा अधिकारियों को दिलाई गई शपथ

इस अवसर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में आए चिकित्सा अधिकारियों, नर्सिंग अधिकारी एवं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को टोबैको फ्री यूथ कैंपेन की शपथ दिलाई

सभी विभागों को दिए गए निर्देश

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि निरोगी राजस्थान अभियान के तहत पूरे राज्य में 60 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. टोबैको फ्री यूथ कैम्पेन का उद्देश्य राजस्थान को तम्बाकू मुक्त कराना है  और युवाओं को इसके लत से दूर रखना है. उन्होंने आगे कहा कि जिले की सभी विभाग और शिक्षा संस्थान राज्य को तम्बाकू मुक्त करने में सहयोग करें और राज्य सरकार का सपना साकार करें.

बच्चों को भी दिलाई गई शपथ

उन्होंने युवा पीढ़ी को तम्बाकू से दूर रखने के लिए राजकीय व निजी विद्यालयों के बच्चों को तम्बाकू सेवन नहीं करने की शपथ दिलाई. इस अवसर पर RCHO डॉ. विवेक कुमार, UNFPA जिला सलाहकार डॉ. गिरीश माथुर, जिला IEC समन्वयक दिलावर खां के साथ स्वास्थ्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे. 

रिपोर्ट- तुषार पुरोहित

लेखक- आदित्य झा