एक बार फिर बीजेपी ने चौंकाया, राज्यसभा चुनाव में भी कई मंत्रियों के काटे टिकट, इन नेताओं की सरप्राइज एंट्री

Published

नई दिल्ली/डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों का नामांकन पूरा कर लिया है। इस बार कुछ सीटों पर बीजेपी ने उम्मीदवारों का चयन ऐतिहासिक समीकरणों के साथ किया है।

गुजरात में बीजेपी ने राज्यसभा के लिए चार उम्मीदवारों का चयन किया है। इनमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, हीरा कारोबारी गोविंद ढोलकिया, डॉ जशवंत सिंह परमार और मयंक नायक शामिल हैं। इन नामों की चर्चा पहले नहीं हुई थी, लेकिन यह चयन पार्टी की तरफ से एक बड़ा कदम है।

वहीं कुछ नेताओं को इस बार टिकट नहीं मिला है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और केंद्रीय मत्स्य और पशुधन मंत्री परशोत्तम रूपाला जैसे कई नेताओं को टिकट नहीं मिला है। यहां तक कि नामी नेताओं को भी इस बार मौका नहीं दिया गया हैं। कहा जा रहा है कि बीजेपी दोनों ही नेताओं को लोकसभा चुनाव में उतार सकती है।

बीजेपी ने महिला उम्मीदवारों को भी महत्वपूर्ण जगह दी है। धर्मशीला गुप्ता, माया नरोलिया और मेधा कुलकर्णी जैसी महिलाएं बीजेपी के महिला विंग से जुड़ी हैं। ये सभी पहली बार राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनी हैं।

इस बार के चुनावी चरण में बीजेपी ने अपने चेहरों को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों का चयन किया है। यह चयन पार्टी की रणनीति के तहत किया गया है और चुनावी प्रक्रिया को मजबूत किया जा रहा है।

लेखक :करन शर्मा