पंजाब में आप को एक के बाद एक झटका! MP-MLA दोनों ही BJP में हुए शामिल, पार्टी छोड़ने की बताई ये खास वजह…

Published

जलंधर/पंजाब: पंजाब में लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दलों में गतिरोध बढ़ता जा रहा है। लोकसभा चुनाव से पहले ही पार्टियों में नेताओं के पार्लामेंटी टिकट बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। मंगलवार को जहां कांग्रेस के एक सांसद ने बीजेपी में शामिल हो हुए, वहीं बुद्धवार को आम आदमी पार्टी के दो बड़े नेताओं ने भी बीजेपी का दामन थामा है।

बीजेपी में शामिल होने की बताई असल वजह!

जालंधर से आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर ईस्ट से विधायक शीतल अंगुरल ने बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया। इस घटना के पीछे की मुख्य वजह रिंकू ने बताते हुए कहा कि मेरा बीजेपी में शामिल होना आप के समर्थन की कमी और केंद्र सरकार की विकास प्रोजेक्ट्स को लेकर उनकी आपात भावना है।

रिंकू ने अपने बदलते रुझान को यकीनी बनाया और बीजेपी में शामिल होने के बाद केंद्र सरकार की पूरी ताकत का समर्थन किया। उन्होंने जालंधर के विकास के लिए यह कदम उठाया और केंद्र सरकार के परियोजनाओं को जालंधर में लाने का दावा किया।

वहीं, शीतल अंगुरल जो मौजुदा विधायक हैं, उन्होंने भी अपने स्थानीय विकास के लिए बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया। उन्होंने पहले ही आम आदमी पार्टी के साथ जुड़कर राजनीति में कदम रखा था, लेकिन अब उन्होंने बदलाव की दिशा में कदम उठाया।

ऐसा नहीं है कि पंजाब में ही राजनीतिक पलटवार हो रहा है, बल्कि इस तरह के राजनीतिक पलटवारों की चर्चा अन्य राज्यों में भी हो रही है। लुधियाना से कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने भी हाल ही में भाजपा में शामिल होने का एलान किया था। उन्होंने अपने निर्णय का परिचार करते हुए कहा कि वे पंजाब और केंद्र के बीच के गैप को पाटने के लिए भाजपा में शामिल हो रहे हैं।