ऑनलाइन डेट का फर्जीवाड़ा, महिला ने कहा, “भरोसा करना मुश्किल”

Published
Online Date Scam
Online Date Scam

नई दिल्ली/डेस्क: आज की दुनिया में डेट करना और अपने लिए सही पार्टनर का चयन करना बेहद मुश्किल काम है। लेकिन जैसे-जैसे दुनिया डिजिटल हो रही है यह काम भी आसान होता जा रहा हैं। लेकिन यह उतना भी सेफ नहीं है जितना हम समझते है। ऑनलाइन की दुनिया में कई बार ऐसी बड़ी ठगी भी हो जाती है कि हमें पता भी नहीं चल पाता कि हम जिससे ऑनलाइन चैट कर रहे हैं, आखिर उसकी सच्चाई क्या हैं?

हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया, जिसके बारे में महिला ने रेडियो पर पोस्ट के द्वारा पूरा किस्सा साझा किया। महिला ने लिखा,” मैं बीती रात एक ऑनलाइन माध्यम से मिले एक शख्स के साथ डेट पर गई। मेरी उससे शुरू से ही बात बहुत ही मजेदार रही, जिस वजह से मैं उससे मिलना चाहती थी। लेकिन उससे मिलने के बाद चीजें कुछ अजीब हो रही थीं। उसका स्वभाव किए गए ऑनलाइन चैट से बिल्कुल अलग था। वह एक शब्द भी सही से नहीं बोल पा रहा था। जितनी मैनें उससे बात की है वो बिल्कुल भी शर्मीला नहीं था।

महिला ने आगे बताया कि, ” हमने थोड़ी मात्रा में शराब पी और बैंगलोर में स्टार्टअप के बारे में बात करने लग गए। शख्स ने इस्तेमाल किए जा रहे एआई टूल्स के बारे में भी विस्तार से बातचीत की। उसने यह भी बताया कि वह चैट करने के लिए एआई का इस्तेमाल करता है। इतना कहते हुए उसने टॉपिक बदल दिया। तब जाकर मुझे समझ आया कि क्या गड़बड़ है?”

महिला ने कहा,” मतलब साफ था वो मुझसे बात करने के लिए भी एआई का इस्तेमाल कर रहा था। मैं उससे मिलने के बाद यह सोच रही हूं कि शायद अब बैंगलोर में सभी एआई टूल का इस्तेमाल कर रहे हैं और किसी पर भरोसा करना भी बेहद मुश्किल है। “

लेखक : रंजना कुमारी