‘बंटवारे के समय हमारे पूर्वजों से हुई गलती, हर मुसलमान को भेजना था पाकिस्तान’, गिरिराज के बयान पर छिड़ा घमासान

Published
Giriraj Singh Statement

Giriraj Singh Statement: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान के बाद से हंगामा मचा हुआ है. विपक्ष लगातार गिरिराज सिंह के बयान पर हमलावर है. बता दें कि गिरिराज ने कहा कि हम बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे. जिस दिन से बांग्लादेश की घटना घटी, उस दिन से मेरे मन में था कि अब समय आ गया है कि हिंदुओं को एक होना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि जैसे पाकिस्तान में 22% हिंदू आज के समय में आधा प्रतिशत हो चुके हैं. वहां हमारी बेटी मंडप से उठ गई, हमारे मकान ध्वस्त हो गए. हमारे पूर्वजों से भूल हुई.

बंटोगे तो कटोगे पर संवाद

उन्होंने कहा कि बंटवारे के समय यदि पूरा मुसलमान पाकिस्तान चला गया होता तो आज हमारी यह दुर्दशा नहीं होती. रामनवमी के जुलूस में भी हमें पत्थर खाना पड़ता है. चाहे बिहार का बिहार शरीफ हो या दिल्ली दिल्ली का कावड़ यात्रा. यह दृश्य आखिर हमें क्यों कभी ताजिया में देखने को नहीं मिलती. इसलिए हम संगठित हिंदू, सशक्त हिंदू, बंटोगे तो कटोगे पर संवाद करने जा रहे हैं.

वहीं केंद्रीय मंत्री के इस बयान (Giriraj Singh Statement) पर RJD और कांग्रेस ने पलटवार किया है. विपक्ष का कहना है कि गिरिराज सिंह किसी के प्रति ईमानदार नहीं है और समाज को बांटने में उनका सबसे अहम रोल है.

गिरिराज सिंह के बयान पर RJD प्रवक्ता का हमला

गिरिराज सिंह के बयान पर RJD प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि वह सरकार के मंत्री हैं, उन्होंने शपथ लिया है कि बिना द्वेष के देश की एकता और अखंडता को बनाए रखूंगा. अफसोस की बात है कि आप कहीं न कहीं भारत के संविधान और संवैधानिक व्यवस्था की शपथ लेकर भी ऐसी बातें करते है, जो समाज को तोड़ने की बात होती है. वह किसी के लिए ईमानदार नहीं है.

कांग्रेस प्रवक्ता ज्ञान रंजन ने भी किया हमला

वहीं गिरिराज सिंह के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता ज्ञान रंजन ने भी हमला किया है. उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह बयानवीर के नाम से जाने जाते हैं. समाज को बांटने में सबसे अहम भूमिका उनकी होती है. जब भी वह मुंह खोलते हैं तो सिर्फ बांटने की बात करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि गिरिराज सिंह जिस विभाग के मंत्री है, क्या उस विभाग का एक भी उद्योग उन्होंने बिहार में खुलवाया है? गिरिराज सिंह केंद्र में मंत्री हैं, उन्हें रोजगार सृजन करना चाहिए और बिहार के लिए कुछ लाना चाहिए.

18 अक्टूबर से हिंदू स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत

बता दें कि गिरिराज सिंह भागलपुर में 18 अक्टूबर से हिंदू स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत करने वाले हैं. यह यात्रा 19 अक्टूबर को कटिहार, 20 अक्टूबर को पूर्णिया, 21 अक्टूबर को अररिया और फिर 22 अक्टूबर को किशनगंज पहुंचकर खत्म होगी. 

यह भी पढ़ें: Elon Musk ने शेयर की फ्यूचर की झलक, लोगों को भायी नई कार, फोटोज वायरल