पानी की किल्लत से दिल्ली में हाहाकार, अरविंद केजरीवाल की अपील “यह राजनीति करने का समय नहीं है”

Published
Water Crisis in Delhi
Water Crisis in Delhi

नई दिल्ली/डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली भीषण गर्मी के बीच पानी की किल्लत से जूझ रही है। जहां पानी की कमी से लोगों के बीच हाहाकार का माहौल है तो वहीं दूसरी तरफ पानी को लेकर सियासी क्लेश भी बढ़ गया है। ऐसे में अब पानी की कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। दिल्ली सरकार ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की कि दिल्ली को अधिक पानी की आपूर्ति करने के लिए हरियाणा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश को निर्देश दिए जाएं। मिली जानकारी की मुताबिक दिल्ली सरकार ने कम से कम एक महीने पानी की सप्लाई करने की मांग की है।

पानी की कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार पहुंची सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अपनी याचिका में कहा, भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में पानी की जरूरत बढ़ी है। ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली की जरूरत पूरी करना सबकी जिम्मेदारी है। ऐसे में दिल्ली को हरियाणा, यूपी और हिमाचल प्रदेश से एक महीने के लिए पानी दिया जाए।

“यह राजनीति करने का समय नहीं है”

वहीं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी द्वारा हरियाणा पर दिल्ली के हिस्से का पानी रोकने का आरोप लगाया गया है। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बीजेपी से आग्रह किया कि वह हरियाणा और उत्तर प्रदेश की अपनी सरकारों से राष्ट्रीय राजधानी को एक महीने तक पानी उपलब्ध कराने के लिए कहे। इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है।

लेखक-प्रियंका लाल