कुशीनगर में बारावफात जुलूस में चल रहा था ओवैसी का ’15 मिनट के लिए पुलिस हटाओ’ वाला जहरीला भाषण, विरोध करने पर अराजक तत्वों ने हिंदुओं के घर पर बरसाए पत्थर

Published

Eid-Milad-Un-Nabi: कुशीनगर के कसया थाना क्षेत्र के गोला बाजार में बीते दिन ईद-ए-मिलाद-उन-नबी जुलूस के दौरान दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ था। जिसमें मुस्लिम पक्ष की ओर से जुलूस के दौरान पत्थरबाजी की गई थी। इस विवाद की मुख्य वजह जुलूस में डीजे पर बजने वाला गाने को बताया जा रहा है। जिसका अब वीडियो भी सामने आ चुका है। पुलिस को मिले वीडियो के आधार पर यह तो साबित हो चुका है कि इस विवाद की मुख्य वजह जुलूस में बजाया गया गाना ही था।

क्या था मामला?

बीते दिन कसया क्षेत्र के गोला बाजार में ईद-ए-मिलाद-उन-नबी जुलूस निकाला जा रहा था और जुलूस में डीजे पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई का भाषण ’15 मिनट के लिए पुलिस हटाओ’ बज रहा था। जैसे ही हिंदू युवाओं ने इस गाने का विरोध किया तो माहौल खराब हो गया। गाने के विरोध पर मुस्लिम युवकों ने हिंदू युवकों को दौड़ा लिया।

मिली रिपोर्ट के अनुसार, जान बचाकर गली में भागे हिंदू लड़कों के पीछे लगभग डेढ़ सौ मुस्लिम लड़के दौड़ते हुए आए और एक घर पर पथराव करने लगे। हैरत की बात ये है कि पुलिस ने इस पूरे मामले को दूसरा मोड़ देने का प्रयास किया। पुलिस ने आपसी विवाद बताकर इस पूरे मामले का अल्पीकरण करते हुए पूरे मामले को छिपाने का प्रयास किया।

वीडियो के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई

हालांकि, पत्थरबाजी का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए। अब तक 22 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जुलूस के दौरान ओवैसी बंधु का विवादित भाषण बजना और पुलिस द्वारा रोका न जाना पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़ा कर रहा है। फिलहाल मामला नगर के प्रसिद्ध रामजानकी मठ के पास हुआ। जिसके मद्देनजर पुलिस की टीम मौके पर लगाई गई है, ताकि मामलें में शांति व्यवस्था बनी रहे।