PoK के शारदा मंदिर पर पाक सेना का कब्जा, खोल दिया कॉफी होम

Published

नई दिल्ली/डेस्क: शारदा बचाओ समिति के संस्थापक रविंदर पंडिता ने बेंगलुरु के प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बातें साझा की. उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी सेना ने शारदा मंदिर परिसर पर कब्जा किया है और उनके खिलाफ कोर्ट के आदेश के बावजूद उस जगह ‘कॉफी होम’ नामक स्थान को बनाया गया है. उन्होंने इस मुद्दे पर राजनीतिक दलों और लोगों से सहारा मांगा और भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सहायता की गुहार लगाई.

रविंदर पंडिता ने कहा, “शारदा बचाओ समिति भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पाकिस्तानी सेना द्वारा हाल ही में शारदा पीठ परिसर में बनाए गए कॉफी होम को हटाने और कब्जा करने का मुद्दा उठाने का अनुरोध किया। यह तीन जनवरी, 2023 को पीओके के सुप्रीम कोर्ट को ऐतिहासिक आदेश के बावजूद है, जिसमें शारदा बचाओ समिति के पक्ष में फैसला सुनाया गया था।”

उन्होंने मांग की कि श्रद्धालुओं को शारदा पीठ की तीर्थयात्रा के लिए पुनः से खोलने की जरूरत है। और यदि पाकिस्तान के अधिकारी और सेना कॉफी होम को हटाने में सक्षम नहीं हैं, तो वे नियंत्रण रेखा (LoC) की ओर मार्च करने और उसे पार करने का आह्वान करेंगे। उन्होंने सभी शारदा समर्थकों से इस मार्च के लिए तैयार रहने का आदान-प्रदान किया। इस प्रकार, वे पाकिस्तान की अधिक्रमण से मिलकर उठाए गए मुद्दे पर सख्ती से आवाज उठा रहे हैं और शारदा मंदिर के पूनर्निर्माण के लिए न्याय मांग रहे हैं।

लेखक: करन शर्मा