PAK vs AFG: पाकिस्तान की जीत, बाबर के नाम रिकॉर्ड..ऐसा रहा दूसरे मैच का हाल

Published
Image Source: Twitter/babarazam258

नई दिल्ली/डेस्क: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच इन दिनों तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है सीरीज दूसरा मैच शुक्रवार को खेला गया। इस मैच को पाकिस्तान ने एक विकेट से अपने नाम किया।

इस जीत के साथ ही पाक ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इसके साथ ही बाबर आजम के नाम एक खास रिकॉर्ड भी हो गया है। बाबर आजम वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान को 300 से ज्यादा रनों का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा जीत दिलाने वाले कप्तान बन गए है। आज तक पाकिस्तान का कोई भी कप्तान ये कारनामा नहीं कर पाया है।

इस मामले में पहले नंबर भारत

बाबर की कप्तानी में अब पाकिस्तान टीम ने चार बार 300 से ज्यादा रनों का पीछा करते हुए जीत दर्ज की है। बाबर से पहले इंजमाम-उल-हक और मिस्बाह-उल-हक दो-दो बार जीत दिला चुके हैं।

इसके अलावा शोएब मलिक और अजहर अली ने टीम को एक-एक बार जीत दिलाई है। पाकिस्तान ने वनडे फॉर्मेट में 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 बार जीत हासिल की है।

इस मामले में वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया का नाम सबसे पहले आता है टीम इंडिया वनडे क्रिकेट में 18 बार 300  से ज्यादा के स्कोर का पीछा करके जीत हासिल करने का कारनामा किया है।

पाक ने एक विकेट से जीता मैच

दूसरे मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 300 रन बनाए थे। अफगानिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज गुरबाज ने 151 रनों की शानदार पारी खेली।

अपनी पारी के दौरान उन्होंने 14 चौके और 3 शानदार छक्के भी लगाए। गुरबाज के अलावा इब्राहिम ने 80 रनों की पारी खेली। पाक की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए।

अफगानिस्तान द्वारा दिए गए 302 रनों के लक्ष्य को पाक ने 49.5 ओवर में 9 विकेट खोकर हासिल किया। पाक की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए इमाम-उल-हक ने सबसे ज्यादा 91 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान बाबर आजम 53 और शादाब खान ने 48 रनों की पारी खेली।

लेखक- विशाल राणा