New Zealand vs Pakistan: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को DLS मेथड के आधार पर 21 रनों से दी मात

Published

New Zealand vs Pakistan: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे मैच पर भल ही बारिश ने ब्रेक लगा दिए थे। लेकिन बारिश से पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान के तूफानी शतक और बाबर आजम के शानदार अर्धशतक ने पाकिस्तान को इतना मजबूत कर दिया था कि पाकिस्तान को DLS मेथड के आधार पर 21 रनों से जीत मिली।

न्यूजीलैंड के लिए महंगे साबित हुए फखर जमान

बता दें कि जमान का शतक इस विश्व कप में खेली गई शीर्ष पारियों में से एक साबित हुआ। जहां तक न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ों की बात है तो वे ऐसे मैदान पर कुछ क्रूर प्रहारों का शिकार हुए जहां पहले भी कई गेंदबाजों को इसी तरह की मार झेलनी पड़ी है। शाम को टिम साउदी के अलावा कोई भी गेंदबाज आक्रामक नजर नहीं आया।

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दिया था 402 रन का टारगेट

इससे पहले रचिन रवींद्र के शतक और केन विलियमसन के 95 रन ने न्यूजीलैंड को 401/6 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया। पाकिस्तान की ओर से गेंदबाजी में प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उनके लिए मोहम्मद वसीम जूनियर तीन विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे।

क्या टॉस ने जिताया मैच?

बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन की वापसी हुई है और उन्होंने टीम का नेतृत्व किया। टॉस उछलने के साथ ही दोनों टीमों की धड़कने तेज हो चुकी थी क्योंकि बेंगलुरू में यह मैच हर हाल में जीतना था और दोनों टीमें शनिवार को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए अपना दावा पेश करती दिखीं। लेकिन पाकिस्तान की टीम यहां पर बाजी मार गई।