फिलिस्तीन पर रिजवान के ट्वीट से पाकिस्तान हुआ नाराज, ट्वीट डिलीट करने की दी सलाह

Published
Image Source: AP

नई दिल्ली/डेस्क: वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम बहुत अच्छा खेल रही है और सेमीफाइनल तक पहुंचने की उम्मीदें हैं। लेकिन टीम के बड़े खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान को उनके ट्वीट के बाद मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी इस मामले में अब हरकात में आ चुका है। रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ बहुत शानदार खेल खेला और शतक भी मारा। मैच के बाद, उन्होंने अपने शतक को गाजा के लोगों को समर्पित किया था।

मोहम्मद रिजवान ने इस शतक के बाद ट्विटर पर लिखा था कि, ‘यह गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था. जीत में योगदान देकर खुश हूं. इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय जाता है.’ इसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल देखने को मिला. अद्भुत आतिथ्य और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बहुत आभारी हूं.’

इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर हलचल देखने को मिली। फैंस ने आईसीसी पर भी निशाना साधा था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद रिजवान से उनके ट्वीट को हटाने की सलाह दी।

प्रवक्ता ने क्या कहा?

जानकारी के अनुसार, जब प्रवक्ता से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद रिजवान से उनके ट्वीट को हटाने की सलाह दी है, तो उन्होंने कहा, ‘आईसीसी और पीसीबी के कानूनी विभाग इसके संबंध में यहां प्रासंगिक हैं। मुझे इसकी जानकारी नहीं है।’ अब तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से यह नहीं पता चल पाया है कि क्या उन्होंने मोहम्मद रिजवान से इसे हटाने के लिए कोई आदेश दिए हैं या नहीं।

पाकिस्तानी टीम ने अब अपनी वापसी शुरू कर दी है, उन्होंने 2 मैच लगातार जीते हैं। पहले पाकिस्तानी ने बांग्लादेश को हराकर उन्हें धूल चटाई और फिर न्यूजीलैंड को भी 21 रनों से हराया। दोनों मैचों में फखर जमान ने बेहतरीन पारियां खेली, इसलिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

लेखक: करन शर्मा