पाकिस्तानी क्रिकेटर ने गिनाई इस भारतीय क्रिकेटर की खूबी,बताया भविष्य में भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान…

Published
पाकिस्तानी क्रिकेटर ने गिनाई इस भारतीय क्रिकेटर की खूबी,बताया भविष्य में भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान….

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भारत और बांगलादेश के बीच चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय खिलाड़ियों की प्रशंसा की। उन्होंने भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की पारी की तारीफ करते हुए उन्हें कैप्टेंसी मेटरियल बताया।

चेन्नई टेस्ट में पंत की शानदार बल्लेबाजी

आपको बता दें कि भीषण रोड दुर्घटना में घायल होने के बाद रिकवर करते हुए पंत ने करीब 2 साल के बाद टेस्ट टीम में वापसी की। वापसी के बाद पहले मैच में बांगलादेश के खिलाफ पंत ने चेन्नई टेस्ट के पहले पारी में पारी में 39 और दूसरी पारी में 109 रन बनाए। उनके इस बेहतरीन कमबैक प्रदर्शन के लिए फैंस और एक्सपर्ट उनकी खूब तारीफ कर रहे।

इसलिए पंत को बनना चाहिए कप्तान

पहले टेस्ट में बेहतरीन पारी के लिए ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कनेरिया ने उनकी खूबियां गिनाई। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि क्यों भविष्य में पंत को भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए। पंत की खूबियां गिनाते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि वो टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं। वो कैप्टेंसी मेटरियल हैं जो भविष्य में अच्छे लीडर साबित होंगे। पंत की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि टेस्ट में वो जिस अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं वो कमाल का है।

पहले भी कर चुके हैं कप्तानी

वर्तमान में भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं। वनडे में भी रोहित ही टीम का कमान संभाल रहे हैं जबकि T-20 में सूर्य कुमार यादव टीम के कप्तान हैं। हालांकि पंत पहले भी टीम के लिए कप्तानी कर चुके है। भारत के तरफ से उन्होंने 5 T-20 मैच में कप्तानी की है। इस दौरान भारत को 2 मैचों में जीत और इतने ही मैचों में हार मिली। पंत की कप्तानी में भारत के एक मैच का नतीजा नहीं आया। पंत भारत के अलावा आईपीएल (IPL) में दिल्ली के लिए कप्तानी कर चुके हैं।

-गौतम कुमार