पाकिस्तानी शख्स ने मोदी से लगाई थी मदद की गुहार,क्या मोदी सरकार करेगी पाकिस्तान की मदद

Published

पाकिस्तान इन दिनों भारी आर्थिक संकट से जूझ रहा है। पाकिस्तान के ये हालात अब किसी से नहीं छिपे हैं। वहां खाने-पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो में युवक कह रहा है कि पाकिस्तान के लोग भी कम और उचित कीमतों पर खाने पीने का सामान खरीद सकते थे, अगर नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री होते। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पाकिस्तान अपने जिस दौर से गुजर रहा है। उसकी हालत दिन पर दिन बिगड़ती ही जा रही है। पाकिस्तान में महंगाई 30 फीसदी के आसपास पहुंच चुकी है। यहीं कारण है कि पाकिस्तान में एक किलो आटा ढाई सौ रुपये किलो बिक रहा है। वहीं पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या भारत को पाकिस्तान के ऐसे हालातों में उसकी मदद करनी चाहिए?

संघ के सह सरकार्यवाह ने सरकार को दी नसीहत

इसपर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सरकार्यवाह डॉक्टर कृष्ण गोपाल ने पाकिस्तान की कंगाली पर मोदी सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि, ‘पाकिस्तान में आटा 250 रुपए किलो हो गया है। हमें दुख होता है। हम उन्हें आटा भेज सकते हैं।’

संघ सह सरकार्यवाह ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि, ‘भारत तो 25-50 लाख टन गेहूं भी उन्हें दे सकता है, लेकिन वो मांगते ही नहीं हैं। 70 साल पहले वो हमारे साथ ही थे। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि पाकिस्तान को 10-20 लाख टन गेहूं भिजवा दो।’

दरअसल, डॉक्टर कृष्ण गोपाल गुरुवार को फिल्म प्रोड्यूसर इकबाल दुर्रानी के दिल्ली में हो रहे एक प्रोग्राम में बोल रहे थे।

मेरी इच्छा वहां कोई कुत्ता भी भूखा न रहे…

संघ नेता कृष्ण गोपाल ने कहा कि पाकिस्तान से भारत से 4 युद्ध हार चुका है। फिर हमसे लड़ता रहता है। वो दिन रात हमें अपमानित करते हैं, फिर भी हम उन्हें दुखी नहीं देखना चाहते हैं। हम तो सर्वे भवन्तु सुखिन: में भरोसा करते हैं। इसलिए चाहते हैं कि वहां कोई कुत्ता भी भूखा न रहे।

भारत की धरती पर कोई भी व्यक्ति भले ही वह जैन, सिख, वैष्णव, आर्य समाजी हो वो सर्वे भवन्तु सुखिन: के बिना अधूरा है। पाकिस्तान को गेहूं भेज देना चाहिए।