सीमा ने राष्ट्रपति को भेजी दया याचिका में हीर-रांझा, लैला-मजनू, शीरी – फरहद की लव स्टोरी का किया जिक्र

Published
Seema-Sachin
Seema-Sachin

रबुपुरा/नोएडा: पाकिस्तान की सीमा हैदर अब यूपी एटीएस समेत सभी जांच एजेंसियों के रडार पर है, सीमा हैदर से बीते हफ्ते एटीएस ने पूछताछ की थी, सीमा का एक ही कहना है कि वो सचिन से बहुत प्यार करती है और उसे भारत की नागरिकता दी जाए, लेकिन कई लोग उसे पाकिस्तानी जासूस भी बता रहे है, अब सवाल खड़ा होता है क्या सीमा हैदर पाकिस्तान वापिस जाएंगी ? या सीमा हैदर को भारत की नागरिकता मिलेगी ? हाल ही में सीमा हैदर ने राष्ट्रपति को भेजी दया याचिका में हीर-रांझा, लैला-मजनू, शीरी – फरहद की लव स्टोरी का जिक्र किया है.

सीमा ने राष्ट्रपति को भेजी दया याचिका में क्या कहा ?

सीमा ने कहा कि वह सचिन से प्यार की खातिर भारत आई है, यहीं रहना चाहती है, सिर्फ यही नहीं, उसने बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट, अक्षय कुमार का भी नाम लिखते हुए सवाल किया कि जब विदेशी नागरिकता होने के बावजूद यह भारत में रह सकते हैं तो वह क्यों नहीं?

लाई डिटेक्टर और DNA टेस्ट को लेकर सीमा का जवाब

सीमा ने लिखा कि वह हिंदू धर्म अपना चुकी है, उसने कभी भी झूठ नहीं बोला है, ATS अभी उसकी जांच कर रही है, लेकिन CBI, रॉ, NIA किसी से भी जांच के लिए वह तैयार है, यही नहीं, पॉलिग्राफ टेस्ट, ब्रेन मैपिंग टेस्ट, लाई डिटेक्टर टेस्ट और DNA टेस्ट के लिए भी वह तैयार है.

सीमा के एडवोकेट ने कही बड़ी बात

सीमा की तरफ से सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट एपी सिंह ने राष्ट्रपति को दया याचिका दाखिल की, 38 पेज की इस पिटीशन में सीमा ने राष्ट्रपति से अपील की है कि उसको भारत में ही रहने दिया जाए, भारत की नागरिकता दी जाए, क्योंकि अब वह भारत की बहू है, उसकी और सचिन की शादी हो चुकी है. वह हिंदू धर्म भी अपना चुकी है, प्यार के सिवा उसकी जिंदगी का कोई मकसद नहीं है.

सीमा ने की गंगा स्नान और तुलसी की पूजा

सीमा ने कहा कि उसने सचिन मीणा से धर्म बदलकर शादी की है, वह अब हिंदू है, गंगा स्नान और तुलसी की पूजा भी की है, पिटीशन के साथ सीमा ने सचिन के साथ शादी के कई फोटो भी राष्ट्रपति को भेजे हैं, इन फोटो में सीमा- सचिन एक दूसरे को माला पहनाते हुए सजे-धजे दिखाई दे रहे हैं, उसने यह भी तर्क दिया कि सचिन से मेरी शादी नेपाल में हुई है. नेपाल से भारत का रोटी और बेटी का नाता रहा है, इन बातों को ध्यान में रहते हुए उस पर दया की जाए और उसे यहीं की नागरिकता दे दी जाए.

क्या सीमा हैदर पाकिस्तान जाएंगी ?

उधर, सीमा मामले की जांच ATS कर रही है, दो दिन में 18 घंटे तक ATS ने सीमा से पूछताछ की, हालांकि, जासूसी एंगल में कुछ ठोस हाथ नहीं लगा, इस बीच, उसे पाकिस्तान वापस भेजने की बात भी चल रही है, सीमा पाकिस्तान वापस जाएगी, भारत में रहेगी या जेल जाएगी? फिलहाल, इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं है.