Mumbai News: मुस्लिम इलाकों में जितनी जनसंख्या उससे ज्यादा बन रहे PAN Card, उपमुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

Published

नई दिल्ली। महाराष्ट्र से एक हैरान करने वाला मामला समाने आया है। जहां बीजेपी नेता ने आरोप लगाते हुए उप मुख्यमंत्री से शिकायत की है कि मुस्लिम इलाकों में जितनी जनसंख्या है उससे कहीं ज्यादा मात्र में PAN Card का निर्माण किया जा रहा है। मामले को लेकर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जांच के आदेश दिए है।

फर्जी तरीके से हो रहा है PAN Card का निर्माण

मामला मुंबई के उपनगर मालाड पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के मालवणी क्षेत्र का है। जहां फर्जी पैन कार्ड निर्माण को लेकर दावा किया जा रहा है। फर्जी पैन कार्ड को लेकर भाजपा नेता आचार्य पवन त्रिपाठी द्वारा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को सौंपे गए शिकायत पत्र में दावा किया गया कि इलाके में मुस्लिमों की संख्या और बन रहे पैन कार्ड की संख्या में काफी अंतर है। बीजेपी नेता ने दावा किया है कि जनसंख्या से ज्यादा संख्या में पैन कार्ड का निर्माण किया जा रहा है।

मामले में जांच के आदेश

फर्जी PAN Card मामले को लेकर मिली शिकायत के बाद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। फर्जी पैन कार्ड मामले में उपमुख्यमंत्री ने पुलिस आयुक्त को आवश्यक जांच और कार्रवाई के निर्देश दिए है।

फर्जी कार्ड के जरिए लाभ लेने की आशंका

भाजपा नेता द्वारा मामले को लेकर की गई शिकायत में कहा कि एक अधिक पैन कार्ड निर्माण के पीछे अवैध तरीके से लेनदेन और काले धन के वैध उपयोग के लिए किया जा रहा होगा। नेता ने फर्जी पैन कार्ड के साथ साथ आधार कार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड, आदि अन्य कार्ड जिससे सरकारी लाभ मिलता है और पहचान साबित होती है उसकी भी जांच की जाए।

-गौतम कुमार