अभिनेता Pankaj Tripathi ने फिल्म के लिए ECI के ‘नेशनल आइकन’ पद से दिया इस्तीफा

Published

नई दिल्ली: भारतीय चुनाव आयोग के ‘नेशनल आइकॉन’ नियुक्त किए गए अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने स्वेच्छा से अपना पद छोड़ दिया है। इस बात की सूचना Spokesperson ECI के एक्स अकाउंट द्वारा दी गई है। जिसमें लिखा गया है कि, “एक आगामी फिल्म में एक राजनीतिक नेता के रूप में अपनी भूमिका को स्वीकार करते हुए, अभिनेता @PankajTripathi ने MoU की शर्तों के अनुसार स्वेच्छा से #ECI नेशनल आइकन के रूप में पद छोड़ दिया है। #ECI अक्टूबर 2022 से मतदाता जागरूकता और #SVEEP में उनके प्रभावशाली योगदान के लिए आभार व्यक्त करता हूं।”

बता दें कि पंकज त्रिपाठी को अक्टूबर 2022 में ECI नेशनल आइकन के रूप में नियुक्त किया गया था। लेकिन इन दिनों वह अपने आने वाली फिल्म ‘मैं अटल हूं’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। हाल ही में उन्होंने राजनीति में अपनी रुचि के बारे में भी कई मीडिया चैनलों से बात की है, जिसमें उन्होंने बता है कि मैं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक ‘मैं अटल हूं’ में उनकी भूमिका निभा रहा हूं।
न्यूज एजेंसी ANI को दिए एक इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी ने अपने गृह राज्य में राजनेता बनने में अपनी रुचि के बारे में बात करते हुए कहा, “बिहार में हर कोई राजनेता है।”

बता दें कि अभिनेता पंकज त्रिपाठी की आगामी फिल्म ‘मैं अटल हूं’ 19 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। वहीं, 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर इस फिल्म का एक गाना रिलीज हो चुका है। जिसका नाम है ‘देश पहले’, इस गाने को लोग पसंद कर रहे हैं।