Paris Olympics 2024: अंकिता-धीरज ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, जूडो में हाथ लगी निराशा

Published

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के सातवें दिन भारत की शुरुआत ने खेल प्रेमियों में उम्मीदें जगा दी हैं। तीरंदाजी स्पर्धा में अंकिता भकत और धीरज बोम्मादेवरा की भारतीय मिश्रित टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, जिससे उनकी पदक की संभावनाएं बरकरार हैं।

अंकिता और धीरज का शानदार प्रदर्शन

अंकिता और धीरज की जोड़ी ने दोपहर 1:20 बजे प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दमदार खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने इंडोनेशियाई जोड़ी डियांडा कोरुनिसा और आरिफ पांगेस्तू को 5-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। भारतीय जोड़ी ने 6 राउंड में से 5 में जीत दर्ज की, जबकि इंडोनेशियाई टीम सिर्फ 1 राउंड में ही जीत सकी। अब भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में केवल 2 जीत दूर है और पदक की उम्मीदें जीवित हैं। क्वार्टर फाइनल मुकाबला आज शाम 6 बजकर 23 मिनट से खेला जाएगा।

जूडो में निराशा

दूसरी ओर, जूडो में भारत को निराशा का सामना करना पड़ा। भारत की तूलिका मान 78 किलो भारवर्ग में पहले दौर के मैच में क्यूबा की पूर्व ओलंपिक और विश्व चैम्पियन इडालिस ऑर्टिज से हार गईं। इस हार के साथ जूडो में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है। तूलिका ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को रजत पदक दिलाया था, लेकिन इस बार वह भारतीय उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाईं।