Paris Olympics 2024: नीता अंबानी ने ओलंपिक गेम में बिखेरा जलवा, मिला यह सम्मान

Published

Paris Olympics 2024: रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को भारत की तरफ से अंतराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्य के रूप में फिर से चयन किया गया है। पहली बार नीता (Paris Olympics 2024) को साल 2016 में रियो ओलंपिक के समय आईओसी सदस्य बनाया गया था। नीता अंबानी को से सम्मान लगातार दूसरी बार मिला है। अंतराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के लिए भारत की तरफ से मेंबर बनने के लिए नीता अंबानी को 93 वोटों का समर्थन मिला था।

मौके के लिए नीता अंबानी ने चुना 1.57 लाख रुपए का ब्लेजर

एशिया के सबसे अमिर शख्स मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने इस मौके पर पहनने के लिए लग्जरी ब्रांड शनैल के ब्लेजर को चुना। आपको बता दें कि शनैल ब्लेजर मूल रूप से 6891 AED यानी संयुक्त अरब अमीरात की करेंसी दिरहम का है। इसे भारतीय करेंसी में इसकी कीमत 1.57 लाख रुपए के बराबर है। बता दें कि हाल ही में 12 से 14 जुलाई के बीच मुकेश अंबानी और अनंत अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी के समय पूरे भारतीय पारंपरिक परिधानों में देखा गया था। इस ग्लोबल स्पोर्ट्स इवेंट के लिए नीता जिस लुक में नजर आई वह भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

पोस्ट से नीता अंबानी ने जताया आभार

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी को मिले इस सम्मान के बारे में रिलायंस फाउंडेशन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी। उसमें नीता अंबानी ने लिखा, “अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्य के रूप में फिर से चुने जाने पर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं राष्ट्रपति थॉमस बाक और IOC में अपने सभी सहयोगियों को मुझ पर विश्वास और भरोसे के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।”

“यह फिर से चुना जाना न केवल एक व्यक्तिगत मील का पत्थर है, बल्कि वैश्विक खेल क्षेत्र में भारत के बढ़ते प्रभाव की मान्यता भी है। मैं हर भारतीय के साथ खुशी और गर्व के इस पल को साझा करती हूं और भारत और दुनिया भर में ओलंपिक आंदोलन को मजबूत करने के हमारे प्रयासों को जारी रखने के लिए तत्पर हूँ।” – श्रीमती नीता अंबानी, सदस्य, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति और संस्थापक और अध्यक्ष, रिलायंस फाउंडेशन।”

यह भी पढ़ें: भारत-एशिया व्यापार परिषद ने अहमदाबाद में खोला कार्यालय, व्यापार के लिए बेहद फायदेमंद!