Paris Olympics 2024 Opening Ceremony: सीन नदी के क‍िनारे हुई ओपनिंग सेरेमनी, पीवी सिंधु-अचंत शरत ने किया भारतीय दल का नेतृत्व

Published

Paris Olympics 2024 Opening Ceremony: इस बार ओलंपिक खेल फ्रांस की राजधानी पेरिस में हो रहा है। पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई को हो गई है, और यह 11 अगस्त तक चलेगा। पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी सीन नदी के क‍िनारे हुई है। ओपनिंग सेरेमनी मुख्य अतिथि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और IOC के अध्यक्ष थॉमस बाख की मौजूदगी में आयोजित की गई। पुल पर फ्रांस का झंडा लहराया जिसके साथ भव्य ओपनिंग सेरेमनी का आगाज हुआ।

पीवी सिंधु-अचंत शरत ने किया भारतीय दल का नेतृत्व

ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय दल का नेतृत्व बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और अपना पांचवां ओलंपिक खेलने जा रहे टेबल टेनिस के दिग्गज अचंत शरत कमल ने किया। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने-अपने स्पोर्ट्स से ओलंपिक की ओपन‍िंग सेरेमनी में भारत के ध्वजवाहक बनने का सम्मान प्राप्त किया है।

12 खास तरह की थीम के साथ हुई ओपनिंग सेरेमनी

सीन नदी पर 100 नावों पर सवार होकर उनके माध्यम से NOC राष्ट्र ने 6 किलोमीटर लंबे नेशन परेड में हिस्सा लिया। बता दें, यह ओलंपिक के इतिहास में पहला मौका था जब ओपनिंग सेरेमनी स्टेडियम के बाहर आयोजित की गई है। इस समारोह को 12 खास तरह की थीम के साथ आयोजित किया गया। हॉलीवुड सिंगर लेडी गाग, सेलिन डियोन और फ्रांस की सिंगर आया नाकामुरा ने अपने गानों से समां बांधी। एफिल टावर पर खूबसूरत लाइट शो देखने को मिला। जिसका लोगों ने जमकर आनंद उठाया।

यह भी पढ़ें- Archery Paris Olympics 2024: भारत को मिल सकता है आर्चरी में पहला पदक! सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा सामने