Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट को नहीं मिलेगा सिल्वर मेडल, CAS ने की अपील खारिज

Published
Paris Olympics 2024
Paris Olympics 2024

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 खत्म हो चुका है। लेकिन भारतीय फैन्स को एक बड़ा झटका लगा है। स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने सिल्वर मेडल के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स यानी CAS में अपील दायर की थी। इसकी सुनवाई पहले ही हो चुकी थी, लेकिन फैसला सुनाने की तारीख बढ़ते जा रही थी। वहीं, इस मामले में आज यानी बुधवार को फैसला आया। बता दें कि CAS ने विनेश फोगाट की अपील को खारिज कर दिया है।

100 ग्राम वजन अधिक होने की वजह से डिसक्वालीफाई

बता दें कि विनेश का वजन 100 ग्राम अधिक होने की वजह से गोल्ड मैच से ठीक पहले गेम से डिसक्वालीफाई कर दिया गया था। इसी पर विनेश फोगाट ने CAS (Court of Arbitration for Sports) में अपील दायर की थी। इस मामले में सुनावाई पहले ही पूरी हो चुकी थी, लेकिन फैसला नहीं आया था। लेकिन आज यानी 14 अगस्त को इस मामले का फैसला आया। CAS ने विनेश फोगाट की अपील को खारिज कर दिया है।

पीटी उषा ने जताई निराशा

वहीं, इस मामले में 13 अगस्त को फैसला आने वाला था। यह भी खबर आई थी कि फैसला आने की तारीख को 16 अगस्त कर दिया गया है। लेकिन उससे पहले ही मामले में फैसले का ऐलान कर दिया गया है। इस मामले में इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन यानी IOA प्रेसिडेंट पीटी उषा ने भी इस मामले में अपनी निराशा व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि इस फैसले को सुनकर उन्हें काफी आश्चर्य हुआ है।

यह भी पढ़ें: Independence Day 2024: सशस्त्र बलों के 18 कर्मियों को किया जाएगा शौर्य चक्र से सम्मानित