Paris Paralympics 2024: T47 मेंस हाई जंप में निषाद कुमार ने किया कमाल, जीता सिल्वर मेडल, PM मोदी ने दी बधाई

Published

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 की शुरुआत 28 अगस्त से हो चुकी है। जिसमें भारतीय एथलीट्स अपने प्रदर्शन से सभी को अपना दिवाना बना रहे हैं। वहीं इस बीच पुरुषों की हाई जंप (T47) में भारतीय एथलीट निषाद कुमार ने कमाल कर दिखाया है। उन्होंने 2.04 मीटर की छलांग लगाते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। ऐसे में अब भारत की झोली में कुल 7 मेडल आ चुके हैं। जिनमें एक गोल्ड, दो सिल्वर मेडल और 4 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

PM मोदी ने निषाद कुमार को दी बधाई

भारत को 7वां मेडल जीताने वाले भारतीय एथलीट निषाद कुमार की जीत पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा, ” निषाद कुमार को पैरालिंपिक 2024 में पुरुषों की ऊंची कूद टी47 स्पर्धा में रजत पदक जीतने में उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई! उन्होंने हम सभी को दिखाया है कि जुनून और दृढ़ संकल्प से सब कुछ संभव है। भारत ख़ुश है।

प्रीति पाल ने जीते 2 मेडल, PM मोदी ने दी बधाई

बता दें, निषाद कुमार के सिल्वर मेडल जीतने से पहले प्रीति पाल ने भी भारत को ब्रॉन्ज मेडल जिताया है। प्रीति पाल अब तक भारत की झोली में 2 मेडल डाल चुकी हैं। भारतीय एथलीट प्रीति पाल के बेहतर प्रदर्शन के लिए पीएम मोदी ने बधाई देते हुए लिखा, “प्रीति पाल की एक ऐतिहासिक उपलब्धि, क्योंकि उन्होंने महिलाओं की 200 मीटर टी35 स्पर्धा में कांस्य के साथ पैरालिंपिक 2024 के उसी संस्करण में अपना दूसरा पदक जीता! वह भारत के लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं। उनका समर्पण वास्तव में उल्लेखनीय है।”