लोकसभा में किस बात पर हस पड़ी निर्मला सीतारमण? राहुल गांधी ने किया ट्वीट

Published
Parliament Monsoon Session 2024
Parliament Monsoon Session 2024

Parliament Monsoon Session 2024: कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज यानी सोमवार को लोकसभा में बजट पर भाषण दिया। राहुल गांधी ने बजट को लेकर सरकार को घेरा और दलित, पिछड़ वर्ग और गरीब वर्ग का विषय उठाया। उन्होंने कहा कि उनके लिए बजट कुछ भी नहीं था। बजट को राहुल गांधी ने हलवा कहा।

बजट के हलवे को बांटने का काम 20 लोगों ने किया

राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप मुस्कुरा रही हैं, लेकिन यह मुस्कुराने की बात नहीं हैं। राहुल गांधी ने कहा कि 20 अफसरों ने हिंदुस्तान को बजट तैयार किया है। मतलब यह कि बजट का हलवा को बांटने का काम 20 लोगों ने किया है। राहुल गांधी ने कहा कि मैं चाहता था कि बजट में जाति जनगणना की बात उठे, जो कि पूरा देश चाहता था। 95 फीसदी लोग यह चाहते थे कि जनगणना हो।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

लोकसभा में बजट पर भाषण देने के बाद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट किया और कहा, “आज संसद में जब मैंने जातिगत जनगणना की बात उठाई तो वित्त मंत्री ने हंस कर इस गंभीर विषय का उपहास किया। देश की 90% आबादी के जीवन से जुड़े सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर ऐसी उपेक्षापूर्ण प्रतिक्रिया ने भाजपा की मंशा, मानसिकता और नीयत से पर्दा हटा दिया है। मैं भाजपा को बता देना चाहता हूं कि हम हर कीमत पर जातिगत जनगणना को हकीकत बना कर वंचितों को न्याय दिलाएंगे। INDIA देश का X-Ray सामने ला कर रहेगा।”