PPU Exam Copies Reels Viral: पटना कॉलेज की शिक्षिका को PPU परीक्षा की कॉपियां चेक करते रील बनाना पड़ा भारी; मैडम पर FIR दर्ज

Published

PPU Exam Copies Reels Viral: बिहार के पटना कॉलेज की एक शिक्षिका ने पीपीयू परीक्षा की कॉपियों की जांच करते समय इंस्टाग्राम रील बनाने के बाद खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मार ली है। इस वीडियो के तेजी से वायरल होने के बाद अधिकारियों का ध्यान इस पर गया और शिक्षिका के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है।

शिक्षिका, जिनकी पहचान अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है, को वीडियो में बहुत ही अनौपचारिक तरीके से परीक्षा की कॉपियां जांचते देखा गया। यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से शेयर किया गया, जिससे दर्शकों में मनोरंजन और आलोचना दोनों का माहौल बना। इस घटना ने परीक्षा प्रक्रिया की विश्वसनीयता पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

देखें वीडियो….

छात्रों के पेपरों के मूल्यांकन जैसे महत्वपूर्ण कार्य को हल्के में लेना शिक्षा प्रणाली की गंभीरता को कम करता है। इस तरह की हरकतें न केवल परीक्षा की निष्पक्षता पर प्रश्न उठाती हैं बल्कि शिक्षा प्रणाली की साख पर भी असर डालती हैं।

अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और यह निर्धारित करने के लिए जांच शुरू कर दी है कि वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान किसी नियम या दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया था या नहीं। यह घटना एक महत्वपूर्ण याद दिलाती है कि शिक्षा और परीक्षा प्रणाली की साख बनाए रखना अत्यंत आवश्यक है और किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।