पानी की समस्या से जूझ रहे लोगों ने प्रशासन से लगाई गुहार

Published
Water
Water

डूंगरपुर/राजस्थान: पहाड़ों की नगरी के नाम से मशहूर डूंगरपुर का नाम सुनते ही एक खूबसूरत तस्वीर उभर कर सामने आती है. इस जिले में बरसात के मौसम में डूंगरपुर के लोगों को अकसर पानी की समस्या से जूझना पड़ता है. कई बार शिकायत करने के बाद भी डूंगरपुर के लोगों की समस्या का हल नहीं हुआ है. पानी की समस्या से परेशान महिलाएं जलदाय विभाग पहुंची और अधिकारियों से इस समस्या को दूर करने की गुहार लगाई.

पानी की समस्या से जूझ रहे लोग

कई दिनों तक डूंगरपुर शहर के वार्ड 2 नवाडेरा के लोग भयंकर पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. पानी की कमी के चलते गुस्साई महिलाएं जलदाय विभाग पहुंची. यहां इन महिलाओं ने प्रदर्शन किया और प्रशासन को जल्द से जल्द पानी की समस्या दूर करने की चेतावनी दी. इस मौके पर लोगों में भारी रोष देखने को मिला. महिलाओं का कहना है कि कई बार जलदाय विभाग के अधिकारीयों को शिकायत करने के बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया.

पशुओं की तबियत हो रही खराब

महिलाओं का कहना है कि 2 दिन में सिर्फ 15 मिनट पानी आता है जिससे उन्हें काफी तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है. दैनिक क्रियाओं के अलावा पानी की कमी के चलते पशुओं को भी पानी नहीं मिल रहा है. नवाडेरा के जैन, पटेल और मुस्लिम मोहल्ले मे पानी की काफी समस्या है. वार्डवासी बताते हैं कि वो पीने का पानी बाजार से खरीद कर ले आते हैं लेकिन उनके पशुओं को पानी नहीं मिल रहा है जिससे वो बीमार भी पड़ते जा रहे हैं.

शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं

वार्डवासियों ने बताया कि कई दिन तक तो पानी आता भी नहीं है. जलदाय विभाग से पानी की सप्लाई नहीं होने की वजह से महिलाओं को अन्य जगहों से व्यवस्था करना पड़ता है. कई बार शिकायत करने के बाद भी डूंगरपुर के लोगों की समस्या का हल नहीं हुआ है. जलदाय विभाग जेईएन भूपेश पाटीदार ने कहा कि शाम को जाकर वार्ड खुद लोगों की परेशानी देखी जाएगी और लोगों के लिए अल्टरनेटिव व्यवस्था की जाएगी.