घोसी विधानसभा में मतगणना की तैयारियों के देख चौंके लोग, किसी प्रकार की खुराफात हुई तो खैर नहीं!

Published

मऊ/उत्तर प्रदेश: मऊ जिला की घोसी विधानसभा सहित 6 राज्यों की 7 विधानसभाओं पर 5 सितंबर को उप चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो चुका था। अब निर्वाचन आयोग के सामने सुरक्षित तरीके से मतगणना कराने की भी जिम्मेदारी है। सभी सीटों पर हुए उप चुनाव की मतगणना 8 सितंबर को होनी है। जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

बता दें कि घोसी विधानसभा उप चुनाव की मतगणना 8 सितंबर को होनी है। जिसके लिए निर्वाचन आयोग ने समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मतगणना कार्य कुल 14 टेबलों पर होगा , जिसके लिए 19 मतगणना टीमों का चयन किया गया है । जिनमें से एक-एक मतगणना टीम के साथ आरओ एवं एआरओ तथा तीन मतगणना टीम रिजर्व के रूप में रहेंगी।

मतगणना के चाक चौबंद प्रबंध

घोसी विधानसभा में कल होने वाले मतगणना की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मतगणना के दौरान किसी प्रकार की कोई चूक न हो इसके लिए प्रत्येक मतगणना टीम में एक माइक्रो आब्जर्वर, एक पर्यवेक्षक, एक मतगणना सहायक तथा एक चतुर्थ श्रेणी का कार्मिक होगा। इस प्रकार एक मतगणना टीम में कुल चार कार्मिक रहेंगे।

कहां पर होगी मतगणना?

मऊ के अपर पुलिस अधीक्षक महेश सिंह अत्री ने बताया कि मतगणना कार्य 8 सितंबर को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित मतगणना स्थल पर प्राप्त 8:00 बजे से प्रारंभ होगा। सुरक्षा की दृष्टि से चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। जिसमें एक एडिसनल एस पी , तीन सी ओ , 17 इनपेक्टर, 78 सब इंस्पेक्टर , 600 कांस्टेबल , 100 महिला कांस्टेबल , तीन कंपनी सीआरपीएफ की कंपनी और तीन पीएसी की कंपनियों को लगाया गया है। साथ ही आदेश जारी किए गए हैं कि मतगणना में खुराफात करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।