रूस की राजधानी मॉस्को में मौत का अंबार… हमला करने वाले 4 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

Published

नई दिल्ली/डेस्क: रूस की राजधानी मॉस्को में शुक्रवार को हमलावरों ने एक बड़े समारोह स्थल पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसके कारण कम से कम 133 लोग मारे गए और 140 से अधिक के घायल होने की खबर है. हमलावरों ने गोलीबारी के बाद समारोह स्थल को आग लगा दी थी.

अब इसी बीच रूस की राजधानी मॉस्को के पास एक कॉन्सर्ट हॉल में शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमले पर राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का बयान सामने आया है. पुतिन ने कहा कि मॉस्को में लोगों से खचाखच भरे कॉन्सर्ट हॉल पर आतंकवादी हमला करने वाले सभी चार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही पुतिन ने इस हमले के तार यूक्रेन से जोड़े कहा कि चार आतंकवादी यूक्रेन की तरफ भागने की कोशिश कर रहे थे.

हमलावरों की गिरफ्तारी के बाद रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, प्रांभरिक जानकारी के अनुसार, हमले के बाद आतंकियों को छिपने के लिए यूक्रेन की ओर से एक ‘खिड़की’ तैयार की गई है, जिससे वे आसानी से सीमा पार चलें जाएं.

उन्होंने दावा किया है कि हमलावरों को यूक्रेन से मदद मिली थी. रुस की एफएसबी सुरक्षा सेवा ने कहा कि बंदूकधारियों के संपर्क यूक्रेन में थे और उन्हें सीमा के पास पकड़ लिया गया. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है.

लेखक: इमरान अंसारी