पाकिस्तानी रक्षा मंत्री के बयान पर पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा-कश्मीर में गठबंधन से पकिस्तान में बल्ले-बल्ले

Published
पाकिस्तानी रक्षा मंत्री के बयान पर पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के कटरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा। पीएम ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस की साझेदारी और राजनीतिक गठबंधन से पाकिस्तान के हितों को बढ़ावा मिलेगा।

अनुच्छेद 370 को लेकर पाकिस्तान और NC-कांग्रेस गठबंधन की राय एक: मोदी

हाल ही में धारा 370 को लेकर दिए पाकिस्तानी रक्षा मंत्री के बयान को लेकर सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा कि कांग्रेस-एनसी गठबंधन की पाकिस्तान में सराहना की जा रही है। पीएम मोदी ने ‘बल्ले-बल्ले’ शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा कि पड़ोसी देश कांग्रेस-एनसी गठबंधन के घोषणापत्र से बहुत खुश है और उसने खुले तौर पर अपना समर्थन दिया है। ज्ञात हो पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के एक साक्षात्कार में कहा था कि पाकिस्तान और एनसी-कांग्रेस गठबंधन अनुच्छेद 370 को लेकर एक ही विचार रखते हैं।

गठबंधन से पाकिस्तान में खुशी: पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा नहीं थोपने देंगे। दुनिया की कोई भी ताकत जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला सकती। पीएम ने कहा कि कांग्रेस को दिया गया हर वोट PDP और NC के घोषणापत्र को लागू करेगा। वे अनुच्छेद 370 को वापस लाना चाहते हैं। इसका मतलब है कि वे घाटी में फिर से खून-खराबा चाहते हैं। कांग्रेस-एनसी गठबंधन की पाकिस्तान में सराहना हो रही है। पाकिस्तान कांग्रेस-एनसी के घोषणापत्र से बहुत खुश है और उसने खुलकर अपना समर्थन दिया है। जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस को लेकर भले ही उत्साह न हो, लेकिन पड़ोसी देश उन्हें लेकर बहुत उत्साहित है।
-गौतम कुमार