PM मोदी ने चुनाव से पहले तोड़ी चुप्पी, Electoral Bond और One Nation-One Election पर सुनें क्या कुछ कहा ?

Published
PM Modi on Electoral Bond

नई दिल्ली/डेस्क: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वन नेशन वन इलेक्शन और इलेक्टोरल बॉन्ड (Electoral Bond) की सरहाना की. दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर बात की.

एक राष्ट्र एक चुनाव

जब उनसे पूछा गया कि उनका वन नेशन, वन इलेक्शन पर क्या सोचना है तो उन्होंने कहा, “एक राष्ट्र एक चुनाव हमारी प्रतिबद्धता है. देश में कई लोग एक साथ आये हैं. कई लोगों ने समिति को अपने सुझाव दिये हैं. बहुत सकारात्मक और नवोन्वेषी सुझाव (Electoral Bond) आये हैं. अगर हम इस रिपोर्ट को लागू कर पाए तो देश को बहुत फायदा होगा.”

DMK कांग्रेस की मजबूरी

हाल ही में DMK की ‘सनातन विरोधी’ टिप्पणी और उस पर जनता के आक्रोश पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ”…कांग्रेस से पूछा जाना चाहिए कि सनातन के खिलाफ इतना जहर उगलने वाले लोगों के साथ बैठने की उसकी क्या मजबूरी है? क्या है कांग्रेस की मानसिकता में यह विकृति. देश के लिए चिंता की बात है कि यह कांग्रेस की मजबूरी है.”

राम मंदिर पर कही बड़ी बात

राम मंदिर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इस मुद्दे का राजनीतिकरण किसने किया? वोट बैंक की राजनीति को मज़बूत करने के लिए इस मुद्दे को हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया गया और बार-बार इसे भड़काया गया.

PM मोदी का ‘विज़न 2047’

देश के लिए अपने ‘विज़न 2047’ पर पीएम मोदी ने कहा, “यह सिर्फ मोदी का विज़न नहीं है, इस विज़न का स्वामित्व पूरे देश का है. मैं एक मिनट भी बर्बाद नहीं करना चाहता.”

लेखक- वेदिका प्रदीप